.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जनपद विकास की सारी योजनाओं में प्रथम व द्वितीय स्थान पर: सुरेश राणा

आजमगढ़। उ0प्र0 सरकार में केबिनेट कृषि मंत्री व प्रभारी मंत्री आजमगढ़ सुरेश राणा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री के प्राथमिकता के विकास कार्याें एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर उ0प्र0 राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की तरफ से स्वयं सहायता समूहों के कम्यूनिटी इन्वेस्ट के लिए 3 करोड़ 51 लाख रूपये के फण्ड का चेक प्रदान किया गया।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि आजमगढ़ जनपद विकास की सारी योजनाओं में प्रथम व द्वितीय स्थान पर है। मुख्यमंत्री के प्राथमिकता की प्रमुख योजनाएं जनपद में तेजी से लागू की जा रही हैं, इसके लिए जिलाधिकारी आजमगढ़ बधाई के पात्र हैं। जो जनपद विकास की रेस में पीछे था, वह प्रदेश में कुछ योजनाओं में प्रथम व कुछ योजनाओं में द्वितीय व तृतीय स्थान पर है। उन्होंने कहा कि जनपद आजमगढ़ में विश्वविद्यालय, पूर्वांचल एक्सपे्रस-वे, एयरपोर्ट एवं सड़कों का निर्माण तेजी से हो रहा है, जो आगे चलकर जनपद के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।
इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान पुलिस अधीक्षक को महिलाओं की सुरक्षा के लिए अभियान चलाने के लिए निर्देश दिये।
चिकित्सा विभाग की समीक्षा में प्रभारी मंत्री जी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि गोल्डेन कार्ड का वितरण सही ढ़ंग से करायें तथा आयुष्मान योजना में जो भी अस्पताल इन्पैनल हैं, उनकी सूचना भी आम जनमानस को दें तथा ऐसी व्यवस्था करें कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर रेसीओ के अनुसार डाक्टर उपस्थित रहें तथा सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर साफ-सफाई एवं वहां के माहौल को ठीक करायें, जिससे कि वहां पर मरीजों को सभी सुविधाएं प्राप्त हो सके।
प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण एवं शहरी की समीक्षा में पीओ डूडा को निर्देश दिये कि सभी आवास पूरे पारदर्शी ढ़ंग से पूर्ण करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सभी नगर पंचायत/नगर पालिका क्षेत्रों में सड़क, नाली व खड़जों का इस्टीमेट बनाकर शासन को प्रस्तुत करें, जिससे कि उनका निर्माण कराया जा सके।
प्रभारी मंत्री जी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा की गयी, जिसमें डीपीआरओ द्वारा बताया गया कि जनपद में कुल 5 लाख 36 हजार 190 शौचालय बने हैं। उन्होने निर्देश दिये कि सभी अन्त्येष्टि स्थलों की साफ-सफाई करायें, जिससे कि वहां पर जाने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment