.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : ऑप्शनल टीकाकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत जागरूकता कर दिया प्रशिक्षण

आजमगढ़। ऑप्शनल टीकाकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम जागरूकता के तहत दीक्षित ट्रामा सेंटर केयर के हॉस्पिटल भवरनाथ में मुख्य अतिथि डॉक्टर देवेंद्र विक्रम दिक्षित की अध्यक्षता में अयोजन किया गया। जिसमें प्रशिक्षक डॉक्टर पार्थ सारथी दीक्षित ने कहा की हेप्टाइटिस बी टीकाकरण के प्रति लोगों जागरूक करे ताकी आमजन इसके प्रति जागरूकता।
इस अवसर पर बलराम सिंह डीसी ने टीकाकरण के महत्व पर चर्चा करते हुए बताया कि आज के दौर में दूषित वातावरण दूषित खान पान की स्थिति में लीवर में संक्रमण की संभावना अधिक हो जाती है। जिसे रोकने के लिए टीकाकरण आवश्यकता है जिससें शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और हम कई जानलेवा बीमारीयों सें बच सकते है। इसी क्रम में अयोजक बलराम सिह ने कहा की हमें सामाजिक कार्यकर्ता एवं शोध संस्थान के चिन्हित कार्यकर्ता को हेप्टाइटिस बी टीकाकरण के प्रति लोगों इसकी विषेशता बतायें ताकि आप लोग समाज कें लोगों को रोग मुक्त करने का संकल्प लें। डॉक्टर पार्थसारथी दीक्षित ने लीवर के बीमारीयों कें लक्षण होने पर गहन चर्चा करते हुए। निवारण प्रकाश डाला। प्रशिक्षण के दौरान रमेश चंद्र पांडेय मुकेश यादव चंद्रेश विश्वकर्मा ने विशेष सहयोग दिया। विश्वकर्मा ने कहा कि हेपेटाइटिस एक जानलेवा बीमारी है जो सरकार के माध्यम से अनु शोध संस्थान द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को रोग मुक्त इसे कैसे लगाया जाता है।
इस दौरान रमेश चंद्र पाण्डेय प्रचार प्रसार कार्यक्रम को बहुत ही अच्छे ढंग से बताया। इस अवसर पर दीनदयाल यादव, गोपाल विश्वकर्मा, कुमारी चंदन, निशा, पूनम प्रजापति, सुचिता सिंह, रंजना, साधना, भारती, शकुंतला, कंचन, गीता, आजा पांडेय सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment