.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

धमाकेदार बॉलीवुड नाइट से हुआ सदर महोत्सव का आगाज,रेशमी साड़ी फैशन शो व प्रदर्शनी ने मनमोहा


समाज सेविका हिना देसाई के नेतृत्व में महिलाओं ने मुबारकपुर की रेशमी साड़ी फैशन शो प्रस्तुत किया

मुबारकपुर की साड़ियों के बुनकरों का विशेष ध्यान रखा जायेगा - एन पी सिंह, डीएम  

आजमगढ़ 13 दिसम्बर-- आजमगढ़ महोत्सव 2019 के अंतर्गत जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा मुबारकपुर विपणन केंद्र में आयोजित रेशमी साड़ी फैशन शो व प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता/जोकहरा पुस्तक के निदेशक हिना देसाई के नेतृत्व में महिलायें द्वारा पारंपरिक परिधान में रेशमी साड़ी फैशन शो में रैंप किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा वितरण केंद्र में मुबारकपुर के साड़ियों की प्रदर्शनी लगाई गई, प्रदर्शनी में अवलोकन किया गया तथा जिलाधिकारी ने एडी हथकरघा को निर्देश दिए कि बुनकर की सुविधाओं का ध्यान रखें कहीं कोई समस्या होती है तो निस्तारण करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि वितरण केंद्र में मुबारकपुर पर साड़ियों के वृहद स्तर पर पहचान दिलाने के लिए एक बायर मीट कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने सामाजिक कार्यकर्ता हिना देसाई को इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने हेतु धन्यवाद दिए। इस अवसर पर एसडीएम सदर प्रशांत नायक प्राचार्य डायट सहित वितरण केंद्र के सभी सदस्य गण उपस्थित रहे।
इसी क्रम में सदर महोत्सव का मुबारकपुर के रामलीला मैदान में जिलाधिकारी की उपस्थिति में शहीद सतिराम प्रसाद की माता सावित्री देवी, ग्राम रोशनपुर जहानागंज द्वारा दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा शहीद सतिराम प्रसाद की माता सावित्री देवी को शाल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस सदर महोत्सव का शुभारंभ शंकर वंदना के साथ किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि महोत्सव का उद्देश्य है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों के छात्रों को मंच मिले और लोग अपने सांस्कृतिक विधाओं चैता, कहरवा, जांघिया तथा बिरहा के बारे में जाने। उन्होंने कहा कि जो समाज अपने सांस्कृतिक विधाओं को संजोकर नहीं रखता तथा भविष्य की तरफ नहीं देखता है तो वह समाज नहीं रहेगा, इसलिए इस तरह के कार्यक्रम कराते रहने की जरूरत है। जिलाधिकारी कहा कि मुबारकपुर की साड़ी के शिल्पकारों को बढ़ावा देने की जरूरत है।
इस अवसर पर संस्कृति विभाग के पंजीकृत संगीत नाटक पार्टी के दीपक सिंह द्वारा बिरहा के माध्यम से भक्ति गीत तथा देशभक्ति गीत की प्रस्तुति की गई। बॉलीवुड नाइट के कलाकारों में राजीव ठाकुर द कपिल शर्मा शो के फेम, अर्शी खान बॉलीवुड अभिनेत्री तथा सुप्रिया पाठक बॉलीवुड सिंगर को जिलाधिकारी द्वारा शाल तथा मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया।
सदर महोत्सव में बॉलिवुड नाइट के कलाकारों में पावली मजूमदार दादा साहब फाल्के अवार्ड विनर, सुप्रिया पाठक बॉलीवुड सिंगर, अर्शी खान बॉलीवुड अभिनेत्री तथा राजीव ठाकुर द कपिल शर्मा शो के फेम द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई, जो काफी मनमोहक रहा।
इस अवसर पर चिल्ड्रन कॉलेज के प्रबंधक बजरंग त्रिपाठी, अयाज अहमद प्रबंधक सीपीएस, प्रबंधक सर्वोदय पब्लिक स्कूल राजेंद्र यादव, अध्यक्ष प्रतिनिधि नगर पालिका परिषद मुबारकपुर हाजी अब्दुल मजीद, एसडीएम सदर प्रशांत नायक, सीओ सदर मोहम्मद अकमल, तहसीलदार सदर सहित मुबारकपुर के प्रबुद्ध/गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment