.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कुष्ठ बस्ती के बच्चों के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजित हुआ

कुष्ठ बस्ती के बच्चों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डॉ. डी.डी. सिंह बधाई के पात्र हैं - शीला श्रीवास्तव, पालिकाध्यक्षा 

आज़मगढ़: आज चाइल्ड केयर क्लिनिक की तरफ से मातबरगंज स्थित कुष्ठ बस्ती के बच्चों के लिए निःशुल्क बाल रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कुष्ठ बस्ती के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण शिशु व बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. डी.डी. सिंह द्वारा किया गया। सर्वप्रथम निःशुल्क बाल रोग चिकित्सा शिविर का उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष शीला श्रीवास्तव ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों के बीच निःशुल्क शिविर का आयोजन होते रहना चाहिए, जिससे वे लाभान्वित हो सकें। आज कुष्ठ बस्ती के बच्चों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करके डॉ. डी.डी. सिंह ने सराहनीय कार्य किया है, जिसके लिए मैं उन्हें बधाई देती हूँ। सभासद रईस अहमद ने कुष्ठ बस्ती के बच्चों के लिए किए गए निःशुल्क चिकित्सा शिविर के लिए डॉ. डी.डी. सिंह को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया। तत्पश्चात डॉ. डी.डी. सिंह की तरफ से सभी बच्चों को निःशुल्क दवा भी वितरित की गई। इस शिविर मे सम्मिलित हुए सभी बच्चे सर्दी, खांसी, पेट दर्द, सर दर्द आदि समस्याओं से ग्रसित थे।
उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. डी.डी. सिंह ने कहा कि इस मौसम में कान ढँककर रखना चाहिए, सिर पर टोपी और पैर में जूता मोजा अवश्य पहनना चाहिए, अपनी आँख, नाक और मुँह को बार-बार छूने से बचना चाहिए, कमरे का तापमान नियंत्रित रखना चाहिए, बाहर की खाद्य सामग्री का परहेज करना चाहिए। तली-भुनी, मिर्च-मसालेदार और चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए। पानी उबालकर छानकर पीना चाहिए। टॉफी, चॉकलेट, बिस्कुट, नमकीन, मैगी, चाऊमीन नहीं खाना चाहिए। टीवी और मोबाइल का प्रयोग नियंत्रित करना चाहिए। कार्टून नहीं देखना चाहिए। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष शीला श्रीवास्तव, सभासद रईस अहमद, विनीत सिंह, रामकेश यादव, राना कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment