.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जिलाधिकारी ने आजमगढ़ महोत्सव का ब्रोसर, लोगो, थीम साॅन्ग लाॅन्च किया


आजमगढ़ महोत्सव का लोगो साधना, सर्जना, संघर्ष, शिल्प, साॅझी-संस्कृति का प्रतिबिम्ब है,इसमें चर्च, मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा, निजामाबाद की ब्लैक पाटरी, मुबाकरपुर की साड़ी, हरिहर घराना का तबला, वीणा तथा तमसा नदी को सम्मिलित किया गया है  - एन पी सिंह , डीएम 

थीम साॅन्ग जिले के ही निवासी प्रख्यात बॉलीवुड गीत लेखक मनोज यादव ने लिख कर एआर रहमान की म्यूजिशियन टीम, प्लेबैक सिंगर्स  के साथ बनाया है  

आजमगढ़ 05 दिसम्बर-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा कैम्प कार्यालय में जनपद में आयोजित होने वाले आजमगढ़ महोत्सव के प्रारम्भ होने से पूर्व ब्रोसर, लोगो, थीम साॅन्ग को लाॅन्च किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि आजमगढ़ महोत्सव 07 दिसम्बर से लेकर 18 दिसम्बर 2019 तक आयोजित किया जायेगा, जिसमें तहसील स्तर पर 07 दिसम्बर से 14 दिसम्बर 2019 तक आयोजित किया जायेगा। इसी के साथ ही जनपद स्तर पर 16 दिसम्बर से 18 दिसम्बर 2019 तक आयोजित किया जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि थीम साॅन्ग मनोज यादव निवासी सगड़ी तहसील जो मुम्बई रहते हैं, उनके द्वारा बनाया गया है। उन्होने बताया कि थीम साॅन्ग बनाने में एआर रहमान की म्यूजिशियन टीम, प्लेबैक सिंगर्स  के सहयोग से बनाया गया है।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि आजमगढ़ महोत्सव का लोगो साधना, सर्जना, संघर्ष, शिल्प, साॅझी-संस्कृति का प्रतिबिम्ब है। इस लोगो में चर्च, मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा, निजामाबाद की ब्लैक पाटरी, मुबाकरपुर की साड़ी, हरिहर घराना का तबला, वीणा तथा तमसा नदी को आदि सम्मिलित किया गया है, जो समाज की एकता का प्रतीक है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनपद स्तर पर होने वाले आजमगढ़ महोत्सव का कार्यक्रम जजी मैदान में आयोजित किया गया है। उन्होने बताया कि जनपद स्तर पर आजमगढ़ महोत्सव के आयोजकों के बैठने के लिए अलग से प्रकोष्ठ बनाया जायेगा तथा बाहर से आने वाले कलाकारों का सम्मान प्रायोजकों द्वारा कराया जायेगा।
आगे जिलाधिकारी ने कहा कि हमारे पुराने स्थानीय लोकनृत्य में धोबिया नृत्य, कहरवा, जाॅघियाॅ, कजरी, चैता, पवरिया, फाग, पचरा, नात तथा खेल में मलखम्ब आदि लुप्त होती जा रही है, यह समाज के लिए एक चिंता का विषय है, इसके विलुप्त होने से हमारी आने वाली युवा पीढ़ी इसके बारे में जागरूक नही रहेंगे, इसलिए हमें इस प्रकार के कार्यक्रम को आयोजित कराते रहने की आवश्यकता है।
जिलाधिकारी ने बताया कि आजमगढ़ महोत्सव में जनपद स्तर पर समूह नृत्य, समूह गायन, खेल, खादी फैशन शो, वृद्धजन उत्सव, दिव्यांग शो, डाॅग शो, मिसेज आजमगढ़ व फैन्सी ड्रेस, हेल्दी बेबी शो, मिनी मैराथन, साहित्यिक गोष्ठी, प्लान्ट शो, फिश एक्यूरियम, ड्रामा कम्पटिशन, नौका दौड़, रिक्शा दौड़, ट्राईसाइकिल दौड़, युथ पार्लियामेन्ट, कवि सम्मेलन एवं मुशायरा, सरकारी विभागों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। इसी के साथ ही साथ श्रीमान आजमगढ¬़ तथा मैथमेटिक्स ओलम्पियार्ड प्रतियोगिता भी करायी जायेगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि मंच फूलों से नही सजाया जायेगा और न ही किसी व्यक्ति को फूलों से सम्मानित किया जायेगा। उन्होने कहा कि वेस्ट मैटेरियल से मोमेण्टो आदि बनाया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने बताया कि आने वाले दिनों में जनपद के प्रत्येक गाॅवों में इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम कराये जायेंगे, जिससे कि गाॅव के प्रतिभावों को सही मंच मिले तथा उनके प्रतिभा का विकास हो सके।
इस अवसर पर समस्त मीडिया बन्धु तथा क्रिएटिव टीम के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment