.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

आजमगढ़: सांसद नीरज शेखर के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने निकाली गांधी संकल्प यात्रा

महापंडित राहुल सांकृत्यायन के पैतृक गांव कनैला से प्रारंभ हुई पदयात्रा

हम स्वदेश, स्वधर्म, स्वभाषा, स्वदेशी के मूल्यों को गांव-गांव पहुंचाने का काम कर रहे है- सांसद नीरज शेखर 

आजमगढ़: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे गांधी संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत सदर विधानसभा की पदयात्रा मंगलवार को चक्रपानपुर स्थित महापंडित राहुल सांकृत्यायन के पैतृक गांव कनैला से प्रारंभ हुआ। इसके पूर्व मुख्य अतिथि सांसद नीरज शेखर का जोरदार स्वागत भाजपाजनों ने किया। पदयात्रा के दौरान लोगों को स्वच्छता का संकल्प और गांधी जी के विचारों को आत्मसात करने की अपील किया गया। संचालन राहुल सांकृत्यायन के प्रपौत्र विनोद पांडेय ने किया।
कनैला में कार्यक्रम के शुभारंभ पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद नीरज शेखर ने अपने पुराने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि पदयात्रा जनता के बीच जाकर उनसे जुड़ने का एक महत्वपूर्ण कड़ी है। इस यात्रा के माध्यम से हम स्वदेश, स्वधर्म, स्वभाषा, स्वदेशी के मूल्यों को गांव-गांव, घर-घर तक पहुंचाने का काम कर रहे है। हम गांधीजी के संदेश, बिना काम का धन, विवेकरहित खुशी, बिना चरित्र का ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, त्याग के बिना धर्म, मानवता के बिना विज्ञान और सिद्धांत के बिना राजनीति, इन सबका त्याग करने के लिए जागरुकता फैलाएंगे। यात्रा के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए सिनग्ल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभाव के बारे में बताते हुए उपयोग से बचने की अपील किया। उन्होंने कहा कि 2022 तक हर व्यक्ति तक स्वच्छ जल पहुंचाने का संकल्प सरकार ने तय किया है, जिसे पूरा करने के लिए हम कटिबद्ध है।
जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने कहा कि पदयात्रा के माध्यम से हम बापू के विचारों को लोगों को अवगत कराने के साथ साथ केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से भी लोगों को अवगत कराना है ताकि जनता सरकारी योजनाओं को सम्पूर्ण लाभ ले सकें।
कार्यक्रम के सदर विधानसभा संयोजक भाजपा वरिष्ठ नेता, प्रदेश कार्य समिति सदस्य अखिलेश मिश्र गुड्डू ने कहा कि बापू का सम्पूर्ण जीवन दर्शन आज भी जीवंत और प्रांसगिक है। उन्होंने कहा कि गांधी जी स्वच्छता के आग्रही थे, आजादी के बाद सिर्फ पीएम मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने स्वच्छता को जनांदोलन बनाया है। पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य बापू के विचारों को जन-जन तक पहुंचाकर उनके स्वच्छ भारत, खादी आदि के प्रति जागरूक करना है। कंेद्र की भाजपा सरकार बापू के सपनों को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है और उनके बताये गये मार्ग पर चल रही है।
इसके बाद पदयात्रा चक्रपानपुर, जलालपुर, किशुनपुर में जन चैपाल व सहभोज कार्यक्रम के बाद अकबेलपुर, गंभीरवन, बेल्हथा, टुल्लुगंज, परमेश्वरपुर से होते हुए बरामदपुर पहुंचकर चैपाल आयोजन के बाद रात्रि विश्राम हुआ।
कार्यक्रम में क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय, पूर्व जिलाध्यक्ष हरेन्द्र सिंह, प्रेमप्रकाश राय, डा श्यामनरायन सिंह, तीजाराम, ध्रुव सिंह, सूर्यमणि सिंह, दीवाकर सिंह, सच्चिदानंद सिंह, सुरेन्द्र सिंह, अवनीश मिश्रा, पंकज सिंह कौशिक, उदय सिंह, संतोष सिंह, अवनीश मिश्रा, राकेश सिंह, नगर अध्यक्ष विनय प्रकाश गुप्ता, सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता व हजारों भाजपाजन मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment