.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : भारी बारिश से सडकों पर बने गढ्ढे और जले ट्रांस्फॉर्मर 24 घंटो में ठीक करें - जिलाधिकारी

पीडब्लूडी तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में डीएम  ने दिए निर्देश 

आजमगढ़ 30 सितम्बर -- जनपद में हो रहे है अतिवृष्टि को देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में पीडब्लूडी तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों के समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर पीडब्लूडी के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जनपद में 62 जगहों पर जल भराव के कारण रोड कटे है तथा जल निकासी हेतु ग्रामीणों द्वारा काटे गये है या सड़कों पर गढ्ढे हो गये है। जिस पर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी के अधिकारियांे को निर्देश दिए कि जहां रोड कटे हुए है वहां पर ह्यूम पाइप लगाकर ठीक करे तथा जिन-जिन सड़कों पर बड़े गढ्ढे है उसे कल शाम तक प्रत्येक दशा में ठीक कराना सुनिश्चित करे।
इसी के साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारियांे द्वारा बताया गया कि जनपद के जिस भी विद्युत सबस्टेशन में थोड़ी-बहुत खराबी थी, जिसको चालु करा दिया गया है। वर्षात की वजह से जनपद में 152 ट्रान्सर्फामर जल गये थे जिसमें 11 बड़े क्षमता तथा शेष छोटे क्षमता के ट्रान्सफार्मर है। 11 बड़ें ट्रान्सफार्मर में से 09 ट्रान्सफार्मर बदल दिया गया है तथा 02 ट्रान्सफार्मर कल लगा दिए जायेगे। इसी प्रकार छोटे ट्रान्सफार्मरांे में से 117 ट्रान्सफार्मर आज लगा दिये गये है।
जनपद मंे ट्रान्सफार्मर के कमी को देखते हुए जिलाधिकारी की विशेष पहल पर 50 ट्रान्सफार्मर रामपुर से आ रहे है। तीन स्थान जिसमं फुलपुर, मेंहनगर तथा सहदेवगंज में लगे हुए ट्रान्सफार्मर के स्थान पर पानी भरे है जिसे निकाला जा रहा है।
जिलाधिकारी ने एसी विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां-जहां 33 केवी तथा 11 केवी के विद्युत पोल लगे है तथा जो विद्युत पोल खराब है उसे जल्द से जल्द ठीक करना सुनिश्चित करे तथा जहां रास्ते खराब है वहां पर एक दो दिन के अन्दर रास्ता ठीक होते ही वहां के यदि ट्रान्सफार्मर खराब है या पोल खराब है तो उसे ठीक करना सुनिश्चित करंे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment