.

.

.

.
.

आजमगढ़ : 15 सितम्बर को पल्स पोलिया के सफल क्रियान्वयन हेतु डीएम ने दिए निर्देश

जिला स्वास्थ्य समिति/जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई , बिना सर्टिफिकेट के कोई भी डाक्टर प्रैक्टिस न करे- डीएम 

जिला अस्पताल में डिजिटल एक्स-रे तथा अल्ट्रासाउण्ड करवाने हेतु संबंधित सीएचसी/पीएचसी की पर्ची जरूरी 

आजमगढ़ 09 सितम्बर -- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत 15 सितम्बर को पल्स पोलिया के सफल क्रियान्वयन हेतु जिला स्वास्थ्य समिति/जिला टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने 15 सितम्बर को पल्स पोलियो को सफल बनाने के लिए बीएसए को निर्देश दिये कि पल्स पोलियो के दिन सभी प्राथमिक विद्यालय खुले रहेंगे। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षकों को निर्देश दिये कि आपके क्षेत्र में जो डाक्टर प्रैक्टिस कर रहे हैं, उनके साथ बैठक करें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि बिना सर्टिफिकेट के कोई भी डाक्टर प्रैक्टिस न करे।
इसी के साथ ही सीएमओ द्वारा बताया गया कि जिला अस्पताल में डिजिटल एक्स-रे तथा अल्ट्रासाउण्ड हेतु मरीजों को संबंधित सीएचसी/पीएचसी की पर्ची के आधार पर ही जिला अस्पताल में डिजिटल एक्स-रे तथा अल्ट्रासाउण्ड किया जायेगा। मरीजों को साथ में आधार कार्ड लाना आवश्यक है, इसके लिए जिला अस्पताल में मरीजों को डिजिटल एक्स-रे हेतु पर्ची नही कटवाना पड़ेगा।
इस अवसर पर सीडीओ आनन्द शुक्ला, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 संजय सहित समस्त संबंधित एमओआईसी उपस्थित रहे।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment