.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

,

,
.

आजमगढ़ : बच्चा चोरी की अफवाह पर की गई मारपीट तो लगेगा राष्ट्रिय सुरक्षा कानून--डीएम

सोशल मीडिया पर है पुलिस की नजर ,चिह्नित होंगे विक्षिप्त व भिक्षा मांगने वाले 

आजमगढ़ : बच्चा चोरी को लेकर मानसिक रूप से बीमार महिलाओं व पुरुषों और अंजान लोगों की भीड़ द्वारा पिटाई के जाने की आए दिन हो रही घटनाओं पर मुख्य सचिव व डीजीपी सख्त हैं। वहीं जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने भी कड़ा रुख अपना लिया है। जिले में हुई ऐसी घटनाओं में विक्षिप्त लोगों की पिटाई करने के मामले में सोमवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं अब अफवाह फैलाने और निरपराध व्यक्तियों की पिटाई करने वालों को जेल भेजने के साथ ही रासुका लगाया जाएगा।जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त रूप से प्रेस-प्रतिनिधियों से वार्ता में बच्चा चोरी की घटना के संबंध में अफवाहों और भीड़ द्वारा की गई पिटाई के संबंध में कार्रवाई की बात कही। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में अब तक जो भी बच्चा चुराने के बात को लेकर घटनाएं हुईं है, वह पूरी तरह अफवाहों पर आधारित रही। जिलाधिकारी ने कहा कि भीड़ के कई स्वरूप होते हैं, जिसमें कुछ लोग कानून को हाथ में लेकर हिसक घटनाओं को अंजाम दे देते हैं, जो एक सभ्य समाज के लिए कहीं से उचित नहीं है। कानून को हाथ में लेकर त्वरित न्याय करने के प्रयास में प्रतिक्रिया उचित नहीं है। ऐसा करने वालों को जेल भी जाना पड़ता है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्चा चोरी जैसी अफवाहों पर प्रभावी कार्रवाई के लिए सोशल मीडिया की भी मानीटरिग की जा रही है। वाट्सएप सहित सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों से ऐसे कुत्सित प्रचार-प्रसार पर पैनी नजर रखी जा रही है। चिह्नित लोगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि विक्षिप्त रूप से घूमने वाले और भिक्षा मांगने वाले महिला व पुरुष चिह्नित किए जाएंगे। इसके लिए सभी खंड विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार को निर्देशित किया जा चुका है। नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में इसकी जिम्मेदारी अधिशासी अधिकारियों को दी गई है। बताया कि अस्वस्थ लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। ठीक होने पर वृद्धाआश्रम या फिर सुधार गृह में भेजा जाएगा। जिनकी पहचान हो जाएगी, उन्हें उनके घर पहुंचा दिया जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment