.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

प्रयास ने उच्च प्राथमिक विद्यालय की दुर्व्यवस्था की खोली पोल, बीएसए के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंका

परशुरामपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षा क्षेत्र मुहम्मदपुर में उजागर हो रहा है शिक्षा विभाग का चेहरा -प्रयास 

आजमगढ़: मात्र स्लोगनों में सब पढ़े-सब ब़ढ़े की थीम पर कार्य करने वाले जिला बेसिक शिक्षा विभाग का असली चेहरा परशुरामपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षा क्षेत्र मुहम्मदपुर में उजागर हो रहा है। जहां की दुव्यवस्था देख कर नाराज सामाजिक संस्था प्रयास की टीम ने गुरूवार को विद्यालय कैम्पस में ही बेसिक शिक्षा अधिकारी का पुतला दहन किया। प्रयास की टीम ने अध्यक्ष रणजीत सिंह के नेतृत्व में जमकर नारेबाजी किया और बेसिक शिक्षा अधिकारी की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किये।
प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने कई बार शिक्षा क्षेत्र मुहम्मदपुर के अंतर्गत परशुरामपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिकायत संस्था से कर रह थें हमारी टीम विद्यालय पहुंची और देखा कि विद्यालय में मात्र 30 बच्चों का नामांकन है जबकि मौके पर मुश्किल से 2 बच्चे मौजूद है। वह भी कक्ष में न होकर रसोईयां के ईद-गिर्द बैठे हुए थे। विद्यालय में प्रधानाध्यापक हरिद्वार यादव व गौतम कुमार तैनात है, हरिद्वार यादव विद्यालय में 10.05 मिनट पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि विद्यालय के कक्षा छह में उपला (गोइठी), गोबर, भूसा को देखकर लग रहा था कि यह मवेशी कक्ष हो।
प्रयास अध्यक्ष श्री सिंह ने विद्यालय व्यवस्था को देखकर तैनात प्रधानाध्यापकों व एक सहायक अध्यापक से बीएसए के साठ-गांठ का आरोप लगाते हुए मोटी सुविधा शुल्क पहंुचाने का आरोप लगाया। विद्यालय में उच्चाधिकारियों की मिलीभगत से केवल सरकारी धन का दोहन किया जा रहा है। मात्र वेतन के साजिश हेतु 30 बच्चों का मनगढ़त नामांकन दिखाया गया है, जो जांच का विषय है। रणजीत सिंह ने कहाकि पूर्व में विद्यालय की व्यवस्था के लिए जिला प्रशाासन से शिकायत किया गया था लेकिन आज तक वहां पर भ्रष्टाचार जारी है। प्रयास टीम का आरोप है कि बीएसए अपने मूल दायित्वों का निर्वहन उचित ढंग से नहीं कर रहे है, इसके विपरीत शिक्षकों से सांठ-गाठ करके अपने झोली भरने का काम कर रहे है। जिसके कारण बेसिक शिक्षा व्यवस्था गर्त में जा रहा है जिस पर अतिशीध्र कार्यवाही की आवश्यकता हैं। उन्होंने विद्यालय की व्यवस्था को सुधारने के लिए मंडलायुक्त व जिलाधिकारी से मिलकर मामले की शिकायत करने की बात कही। प्रयास टीम में इंजी सुनील यादव, रामसागर सिंह, आलोक सिंह, रामसेवक, राजीव शर्मा, डा हर गोविन्द आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment