.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘राष्ट्रीय खेल दिवस‘ का भव्य आयोजन,फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत ली गई शपथ


‘राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस‘ के अवसर पर बच्चों को खिलाई गई अल्बेंडाजोल दवाईयाँ

आजमगढ़। आज दिन-गुरुवार को करतालपुर बाईपास स्थित जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘राष्ट्रीय खेल दिवस‘ का आयोजन बडे़ ही भव्य तरीके से किया गया। कार्यक्रम का प्रारम्भ विद्यालय के प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल, निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल, प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने मेजर ध्यानचंद्र की स्मृति में उनकी प्रतिमा पर माल्र्यापण करके एवं शांति के प्रतीक सफेद कबूतर को उड़ाकर करके किया। इस कार्यक्रम में एडूस्पोटर्स द्वारा विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें जिग-जैग दौड़, शटल दौड़, 50 मी0 स्प्रिंट, क्रैब वाॅक, टेनिस बाॅल थ्रो, हुलाहूप दौड़, स्किपिंग रोपस्, हर्डल रेस जैसे अनेक रोमाचंकारी और आकर्षक खेल प्रमुख थे। कार्यक्रम में सबसे उत्साहित खेल सदनस्तरीय वाॅलीबाल प्रतियोगिता थी जिसमें मार्स हाउस के छात्र/छात्राओं ने अपने प्रतिद्वंदी टीम नेप्च्यून हाउस को पराजित कर विजय का खिताब अपने नाम किया। जूनियर वर्ग के बच्चों ने अपने द्वारा बनाए गए खेल के विभिन्न माॅडल को भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एडूस्पोटर्स के शिक्षक पंकज तिवारी भी उपस्थित रहे। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री द्वारा शुरु किये गये ‘फिट इंडिया मूवमेंट‘ कार्यक्रम को प्रोजेक्टर द्वारा सभी सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं को दिखाया गया और सभी को फिट इंडिया मूवमेंट की शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य विधान तिवारी ने विजेता प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें विभिन्न पदक देकर सम्मानित किया। उन्होनंे कहा कि खेल में हार-जीत होती रहती है इसलिए प्रतिभागियों को निराश न होकर एक नई ऊर्जा के साथ पुनः अपनी प्रतिभा एवं क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होनें हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए प्रतिभागियों को उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया। उसके पश्चात् उन्होंने बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करते हुए पौधों का वितरण किया और उसकी सुरक्षा का दायित्व भी समझाया।
दूसरी तरफ बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ‘राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस‘ के अवसर पर कृमि संक्रमण से छुटकारा पाने हेतु प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध अल्बेंडाजोल दवाईयाँ शिक्षकों के संरक्षण में खिलाई गई। इस अवसर पर विद्यालय की उप-प्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक एवं हेड मिस्टेªस सपना सिंह सहित समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment