.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : प्रत्येक गोवंश आश्रय स्थल पर देखभाल हेतु एक डाक्टर नियुक्त करे-मंडलायुक्त

कमिश्नर ने अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल की आकस्मिक निरीक्षण किया 

आजमगढ़ 06 जून -- आयुक्त आजमगढ़ मण्डल आजमगढ़ जगत राज द्वारा ग्राम सभा सिकरौर सहबरी में राजस्व ग्राम खिजीरपुर में बने हुए अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल की आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान उन्होने प्रभारी उप सीवीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल पर पशुओं के देखभाल हेतु एक-एक डाक्टर नियुक्त करे। उन्होने ग्राम प्रधान को निर्देश दिए कि जानवरों के भुसा की व्यवस्था पहले से कर ले तथा पानी की भी व्यवस्था करे। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि इस गोवंश आश्रय स्थल पर बाउन्ड्रीवाल बनाने हेतु प्रधान को निर्देश दिए।इसी के साथ ही सुरहन स्थित गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण किया गया। जिसमें खण्ड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान को निर्देश दिए कि भुसा तथा पानी की व्यवस्था तत्काल करे। उन्होने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि गोवंश आश्रय स्थल को बनाने में जो ईट, सीमेण्ट, सरीया आदि का प्रयोग हो उसकी सैम्पलिंग कराने का निर्देश दिए। उन्होने भुसा रखने की व्यवस्था 3 दिन के अन्दर निर्देश दिए।
आयुक्त जगत राज, जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी, अपर आयुक्त धर्मेेन्द्र सिंह तथा संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा की उपस्थित में सांसद आर्दश ग्राम सुरहन में सरकार की चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की चैपाल लगा कर समीक्षा की गयी। इस अवसर पर मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, स्वंय सहायता समूह, पेंशन आंगनवाड़ी केन्द्र आदि की जानकारी ग्रामीणों से प्राप्त की गयी। इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन एवं एलओबी के अन्र्तगत जिन शौचालयों का अभी तक जीओ टैगिंग नही हुआ है उसे पुरा करने के सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिए।
आय प्रमाण पत्र बनाने में पैसा मागनें तथा वरासत के प्रकरण लम्बित होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सुरहन के लेखपाल कुंजी लाल को उप जिलाधिकारी मार्टिनगंज को निलम्बन करने हेतु निर्देश दिए।
पेंशन के लम्बित प्रकरणों को निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिए। उन्होने उप जिलाधिकारी मार्टीनगंज को निर्देशित करते हुए कहा कि वरासत तथा आय, जाति एवं निवास आदि की मानिटरिंग करे। 


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment