.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

अजेंद्र राय बने प्रदेश के पहले वर्ल्ड बैडमिंटन अंपायर,ज़िला बैडमिंटन संघ ने किया भव्य स्वागत

हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रदेश का पहला वर्ल्ड अंपायर आजमगढ़ एवम हमारे बीच से है -डॉ पियूष सिंह  

आजमगढ़ : ज़िला बैडमिंटन संघ ने किया स्वागत! अंतर्राष्ट्रीय बैडमिन्टन अंपायर अजेन्द्र राय , चीन के नैंनिंग शहर में 19 से 26 मई 2019 तक आयोजित टोटल बी डब्ल्यू एफ सुदिरमान कप के दौरान सम्पन्न बी डब्ल्यू एफ एक्रेडिटेड अंपायर के अपग्रेडेशन के बाद सफलता पूर्वक वर्ल्ड बैडमिन्टन अंपायर का दर्जा हासिल किया। श्री राय को उत्तर प्रदेश के पहले वर्ल्ड अंपायर होने का भी गौरव प्राप्त हुआ है!
यह जानकारी जिला बैडमिन्टन संघ के अध्यक्ष डॉ डी पी राय ने दिया। इस बावत जिला बैडमिन्टन संघ के सचिव डॉ पीयूष सिंह ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि उत्तर प्रदेश का पहला वर्ल्ड अंपायर हमारे शहर एवम हमारे बीच से है, और इसके लिए श्री राय ने अथक लगन एवम परिश्रम के साथ धैर्यपूर्वक प्रयास कर सफलता अर्जित की है!
आज हम सभी जिला बैडमिन्टन संघ आज़मगढ़ के लोग समस्त जनपदवासियों एवम इस अवसर पर मौजूद तमाम सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों का धन्यवाद करते हैं जिनके सहयोग से जनपद में बैडमिन्टन खेल की गतिविधियां सफलतापूर्वक संचालित हो पाती हैं।। इस अवसर पर बोलते हुए श्री राय ने कहा कि यह बहुत आसान नहीं था क्योंकि इस अपग्रेडेशन एग्जाम में पूरी दुनिया से सिर्फ 4 कैंडिडेट थे जिसमें से एक चीन, एक फ्रांस, एक मौरिसश,तथा मैं भारत से और दुनिया के चार देशो के लोग चार रेफ़री टीम के सदस्य लाइव टेलिकास्ट और वर्ल्ड के श्रेस्ठ खिलाडी जो मैच जितने के लिए कुछ भी कसर नहीं छोड़ते ऐसे में आप कितने आरामदायक स्थिती में होंगे यह बताने की आवश्यकता नहीं साथ ही आपके देश के लोगो की उम्मीदें। साथ ही यह यात्रा स्टेट अंपायर से लेकर नेशनल लेवल पर दो चरण , बैडमिन्टन एशिया के अप्रैज़ल , मेंटरिंग कोर्स के पश्चात फाइनल एग्जाम के चरणों के साथ साथ पुनः वर्ल्ड लेवल के लिए उन्हीं प्रक्रियाओं से गुजरना वह भी जब आपका नाम बैडमिन्टन इण्डिया, बैडमिन्टन एशिया फॉरवर्ड करे और बैडमिन्टन वर्ल्ड भी सहमत हो क्योंकि हर अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद रेफरी की गोपनीय रिपोर्ट भी बीडब्ल्यूएफ को जाती है, साथ ही इस पूरी प्रक्रिया में सारे फ्लाइट चार्जेज आपको स्वयं वहन करना होता है। श्री राय की इस सफलता पर भारतीय बैडमिन्टन संघ के साथ साथ,यू पी बैडमिंटन एसोसिएशन के संरक्षक विराज सागर दास, अध्यक्ष नवनीत सहगल आईएएस, सचिव अरुन कक्कड़, कोषाध्यक्ष सुधर्मा सिंह, जिलाधिकारी शिवकांत द्विवेदी, निदेशक बेसिक शिक्षा डॉ सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह, सचिव श्रीमती रूबी सिंह, डाइट प्रधानाचार्य अमरनाथ राय, जे डी योगेंद्र सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र पाण्डे, ज़िला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डॉ डी पी राय, डॉ अनूप यादव, सचिव डॉ पियूष सिंह, राजेंद्र यादव,विजय सिंह, विपिन राय सचिन सिंह, रमाकांत वर्मा, के यम श्रीवास्तव, पुनीत राय, नीरज अग्रवाल, कृष्णकांत मिश्रा, परमहंस सिंह,सुरेंद्र सिंह, डॉ ए के राय, डॉ सी के त्यागी, डॉ विवेक प्रकाश, डॉ अंशुमान, राकेश राय, अजय प्रजापति, अजय अग्रवाल हरिओम सिंह, जनार्दन यादव सुनील दत्त विश्वकर्मा , पूर्वांचल विकास आंदोलन के , वॉलीबॉल खिलाड़ी राकेश सिंह, एडवोकेटअशोक सिंह, संजय श्रीवास्तव, प्रवीण सिंह, रोटरी अध्यक्ष मनीष रत्न अग्रवाल, सचिव सिद्दार्थ सिंह, सतेंद्र उपाध्या, पवन पांडेय, सुनील राय,अजय मौर्य,आदि ने बधाई दी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment