.

.

.

.
.

आजमगढ़: परिवर्तन सेवा संस्थान के सचिव ने जल संचयन के लिए प्रेरित कर बांटा गुलाब का फूल

आजमगढ़। पानी बचाओ अभियान हेतु परिवर्तन सेवा संस्थान के सचिव विवेक पांडेय के नेतृत्व में रविवार को रैदोपुर मुहल्ले में जल संचयन की मुहिम के लिए गुलाब बांटकर गांधीगिरी किया गया। इस दौरान डोर-टू-डोर गांधी गिरी का अनोखा अंदाज देखकर सभी बेहद उत्साहपूर्ण थे और जल बचाने हेतु सभासद मुखराम निषाद भी टीम के साथ सहयोग दिये।
लोगों से मिलते हुए विवेक पांडेय ने कहा कि जल ‘जीवन का अमृत’ है। हमें वर्तमान व भावी पीढ़ियों के लिये जल संरक्षण की आवश्यकता है, जिसके लिए अभी से हमें व्यापक पैमाने पर कदम उठाने होंगे।
पानी बचाओ अभियान का नेतृत्व कर रहे सौरभ गुप्ता सन्नी ने बताया कि जल है तो कल है इसकी समझ आज जरूरी है। वर्तमान पीढ़ी अगर अपने आगामी पीढ़ी का भला चाहती है तो पानी का सदुपयोग करें। जहां कहीं भी पानी का वेस्टेज हो रहा हो वहां तुरंत पानी की महत्वपूर्णता को बताये। यूपी में पानी का स्तर नीचे आना शुरू हो चुका हैं इसलिए हमारी गांधीगिरी टीम आजमगढ़ की सड़कों पर नजर आ रही है। ज्यादातर पानी की बर्बादी आरओ प्लांट के वेस्टेज पानी से होता है। जिसका अब हम उपयोग कपड़ा धोने, घर की साफ-सफाई, पेड़-पौधे को सींचने में करायेंगे।
परिवर्तन सेवा संस्थान सचिव विवेक पांडेय ने कहा कि अभी यह अभियान सप्ताहिक ही चला रहा हैं, लेकिन इसके लिए गांधीगिरी टीम व्यापक पैमाने पर जागरूकता अभियान चलायेगा।
इस मौके पर सौरभ गुप्ता सन्नी, आशीष पांडेय, मुखराम निषाद, पंडित कृपामणि त्रिपाठी, अमित गुप्ता, सौरभ पंडित, अंकित मिश्रा, ऋषभ उपाध्याय, ऋषभ उपाध्याय, अंकुर सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment