.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘समर-सफारी‘ का समापन कार्यक्रम बडे़ ही आकर्षक तरीके से मनाया गया

बच्चों के सृजनात्मक एवं क्रियात्मक कलाओं के संवर्धन हेतु 07 दिनों का समर कैम्प आयोजित किया गया था 

आजमगढ़। शनिवार को करतालपुर बाईपास स्थित जी.डी.ग्लोबल स्कूल में ‘समर-सफारी‘ का समापन कार्यक्रम बडे़ ही आकर्षक तरीके से मनाया गया। बच्चों के सृजनात्मक एवं क्रियात्मक कलाओं के संबर्धन हेतु सात दिनों का समर कैम्प आयोजित किया गया था जिसमें पाठ्येत्तर गतिविधियाँ, नृत्य कला, गायन-वादन, संगीत कला, मार्शल आर्ट, शिल्पकला, चित्रकला के साथ-साथ एड्यू स्पोर्टस के अंतर्गत छात्र/छात्राओं के हैंडबाॅल एवं फुटबाॅल आदि का प्रशिक्षण दिया गया।
समर-सफारी समापन के कार्यक्रम का प्रारम्भ विद्यालय के नन्हें-मुन्हें बच्चों के मनमोहक नृत्य से हुआ जो लोगों के आर्कषक का केन्द्र रहा। नृत्य के इस कार्यक्रम के पश्चात् एड्यूस्पोर्टस के बच्चों के मध्य हैण्डबाॅल और फुटबाॅल प्रतियोगिता हुई। मातृशक्ति की महत्ता को प्रतिपादित करने हेतु छात्र/छात्राओं की माताओं ने भी विभिन्न खेलों  में  प्रतिभाग किया और विद्यालय परिसर को आंनदित किया। समर-सफारी में प्रतिभाग किए छात्र/छात्राओं ने अपनी शिल्पकला, चित्रकला के प्रदर्शन हेतु ‘कला-वीथिका‘ में स्वनिर्मित चित्रकारियों का प्रदर्शन भी किया। इसी श्रृंखला में रोबोटिक्स में प्रतिभाग किए छात्र/छात्राओं ने सात दिनों में सीखी हुई अपनी कला का प्रदर्शन किया।
कार्यक्रम समापन के अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी ने प्रतिभाग किए हुए छात्र/छात्राओं एवं माताओं के कार्यक्रम की प्रशंसा की और उनका उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश में बच्चें अपने समय को व्यर्थ न जाया करते हुए एक नई ऊर्जा एवं उत्साह के साथ अपनी अपनी रुचियों के अनुसार विभिन्न शारीरिक, संगीतात्मक एवं तकनीकी के क्षेत्र में अपने कौशन का सम्वर्धन कर रहे है। विद्यालय छात्र/छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है। इस अवसर विद्यालय की उपप्रधानाचार्या श्रीमती मधु पाठक, प्राध्यापिका श्रीमती सपना सिंह एवं सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment