.

.

.

.
.

आजमगढ़ : पिछले 24 घंटो में हुई दुर्घटनाओं पर एक नजर...

आजमगढ़ : जिले में पिछले 24 घंटो में दुर्घटनाओं में कुछ मौतें हो गई हैं। इन दुर्भाग्यूर्ण घटनाओं पर एक नजर..

तिलक समारोह के दौरान टेंट के पाइप में करेंट उतरा,बालक की मौत जहानागंज थाना क्षेत्र के जिगरसंडी सराय गांव में तिलक समारोह के दौरान शुक्रवार की रात टेंट के पाइप में करेंट उतर गया। करेंट से झुलस जाने से एक बालक की मौत हो गई। तिलक समारोह की खुशी का माहौल गम में बदल गया।
जिगरसंडी सराय गांव निवासी बाढ़ू चौहान के भतीजे की शुक्रवार की रात तिलक समारोह था। तिलक में बाढ़ू के घर के सामने टेंट हाउस का शामियाना लगा था और बिजली लाइट का सजावट किया गया था। जेनरेटर का तार टेंट के लोहे की पाइप से बांधकर गया हुआ था। उनके पट्टीदार के परिवार का 10 वर्षीय बालक अनुज चौहान पुत्र शनिचर चौहान भी तिलक समारोह में आया था। टेंट के पाइप में करेंट उतर रहा था। अनुज खेलते हुए जब उक्त पाइप के संपर्क में पहुंचा तो वह करंट से झुलस गया। उसे लोग आनन- फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालक के मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। वह दो भाईयों में छोटा था। उसकी दो बहनें भी हैं। वह कक्षा दो का छात्र था। उसके पिता मजदूरी करते हैं। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
ट्रेन  से कटकर एक अज्ञात युवती की मौत दूसरी तरफ सठियांव रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की रात सरयू-यमुना एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर एक अज्ञात युवती की मौत हो गई। स्टेशन अधीक्षक ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी रही और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि युवती शुक्रवार की देरशाम से ही सठियांव रेलवे स्टेशन पर बैठी थी। कई लोगों ने उससे पूछा तो उसने जवाब दिया कि वह ट्रेन का इंतजार कर रही है। देर रात करीब एक बजे सरयू-यमुना एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर पहुंची। इस बीच जानकारी हुई कि पटरी पर कटकर एक युवती की मौत हो गई है। जीआरपी थाना प्रभारी ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि मृतका की उम्र लगभग 25 वर्ष है। वह लाल रंग की कुर्ती व लाल पजामा पहनी हुई है।
आटो अनियंत्रित होकर पलटा अधेड़ महिला की मौत इसके बाद जो खबर आयी की जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अंजान शहीद बाजार के समीप शनिवार की दोपहर को आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। इस पर सवार एक अधेड़ महिला की मौत हो गई। हादसे में पुत्र-पुत्री संग मां घायल हो गई।कंधरापुर बाजार निवासी 50 वर्षीय दिलवासी देवी पत्नी प्रेमचंद चौहान के नाती की तबीयत खराब थी। वह अपने नाती को देखने के लिए बेटी के ससुराल गई थी। शनिवार की दोपहर बेटी के ससुराल से घर आने के लिए अजमतगढ़ बाजार से आटो पर सवार होकर चली थी। रास्ते में अंजान शहीद बाजार के समीप सामने जा आटो चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। जिससे उसके पीछे से आ रहा आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना में सवार दिलवासी देवी की मौत हो गई। आटो सवार गौरी बारी गांव निवासी फूला देवी पत्नी लक्ष्मण व उसके पुत्र अनिरुद्ध, विपुल व अंकित घायल हो गए। घायलों को एंबुलेस से पुलिस ने जिला अस्पताल भेजवा दिया। घायल फूला अपने पुत्र अनिरुद्ध का प्लास्टर कटवाने के लिए जिला अस्पताल आ रही थी। मृत महिला की चार पुत्री व एक पुत्र हैं। मौत की खबर जब परिजनों को मिली तो उनकी चीख पुकार से गांव में कोहराम मचा हुआ है। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
हाईटेंशन तार की चपेट में आने से टेंट उतार रहे युवक की मौत कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हिसामुद्दीनपुर गांव में शनिवार को शादी के बाद टेंट उतारते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवक बुरी तरह से झुलस गया। परिजन उसे सीएचसी कोयलसा ले गये, जहां से उसे जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गयी। युवक के शव का पंचनामा बनाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया।
कप्तानगंज थाने के हिसामुद्दीनपुर गांव निवासी 23 वर्षीय नीलेश यादव पुत्र दिलीप यादव के चाचा की लड़की की शादी 17 मई को थी। शनिवार की सुबह एक तरफ शादी हो रही थी तो दूसरी तरफ टेंट वाले अपना सामान खोलना शुरू कर दिये। नीलेश भी मजदूरों के साथ टेंट का सामान उतारने में जुट गया। इसी बीच अचानक टेंट की पाइप का तार हाईटेंशन तार से छू गया। इससे नीलेश बिजली से बुरी तरह से झुलस गया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में निलेश के परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोयलसा पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिये। जिला अस्पताल जाते समय रास्ते में ही निलेश ने दम तोड़ दिया। इससे शादी का माहौल मातम में बदल गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था और ग्रामीण भी गमजदा हो गये। नीलेश पढ़ाई करने के साथ-साथ पुस्तक भंडार की दुकान भी चलाता था। नीलेश के शव का पंचनामा बनाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment