.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

ऋषियों और साहित्यकारों की धरती पर सपा-बसपा सरकारों ने बड़े-बड़े अपराधी भी पैदा कर दिए-सीएम योगी

आजमगढ़ वासियों की तमन्ना थी कि यहां पर एक विश्वविद्यालय हो, हमने उसे भी स्वीकार कर लिया-योगी आदित्यनाथ , मुख्यमंत्री 

पुलवामा आतंकी घटना के मास्टरमाइंड अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया तो सपा-कांग्रेस के कैम्प में मातम है - सीएम योगी 

अतरौलिया (आजमगढ़): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बबुआ गुंडों का सरताज है तो बुआ भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति। यही आरोप लगा कर 23 तारीख के पहले ही यह गठबंधन टूट जाएगा। मुख्यमंत्री रविवार को आजमगढ़ के लोकसभा संसदीय क्षेत्र लालगंज की भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने जनसभा में उमड़ी भीड़ से सवाल किया कि आप लोग सशक्त भारत चाहते हैं या कमजोर भारत। उन्होंने अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने पर केंद्र सरकार की विदेशी नीति का परिणाम बताया। कहा कि 130 करोड़ भारतीय संयुक्त राष्ट्र के इस फैसले से खुश हैं। लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस में इस निर्णय से मायूसी छा गई। उन्होंने अपने 2007 में आजमगढ़ दौरे का जिक्र किया। कहा कि जब अजीत राय की हत्या हुई थी तब भी मैं आंदोलन करने आजमगढ़ आया था। बाटला कांड के बाद भी मैं आजमगढ़ आया था और हमने कहा था आजमगढ़ को कभी अपराधियों की शरणस्थली नहीं बनने देंगे। आजमगढ़ ऋषि-मुनियों और साहित्यकारों की धरती है। लेकिन सपा और बसपा की सरकारों ने बड़े-बड़े अपराधी भी पैदा करवा दिए। वही अपराधी आजमगढ़ की छवि ऐसी बनवा दिए की यहां के नौजवान कहीं नौकरी के लिए जाते हैं तो नौकरी तो दूर किराए का कमरा देना भी लोग मुनासिब नहीं समझते। ये लोग आजमगढ़ की धरती को आतंक की धरती बना कर रख दिए। मुख्यमंत्री ने कहा आजमगढ़ वासियों की तमन्ना थी कि यहां पर एक विश्वविद्यालय हो, हमने उसे भी स्वीकार कर लिया। केंद्र की नीतियों का बखान किया। कहा कि केंद्र सरकार ने 4.30 करोड़ श्रमिकों को प्रधानमंत्री श्रम मानधन योजना का लाभ दिया। चार करोड़ गरीबों को सौभाग्य योजना के तहत विद्युत कनेक्शन दिया गया। सात करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया, 9.30 करोड़ गरीबों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय दिया,12. 30 करोड़ सीमांत किसानों को छह हजार रुपये वार्षिक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत दिया गया, 15 करोड़ नौजवानों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लाभ दिया गया, 37 करोड़ गरीबों को जन-धन योजना के तहत पहली बार बैंक में खाता खोला गया। 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया। कहा कि 2019 में फिर मोदी सरकार बन जाने के बाद पांच एकड़ से ऊपर के भी काश्तकारों को 6000 वार्षिक किसान सम्मान राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया छोटे व्यापारियों को जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक हो उन्हें भी पेंशन देने की योजना है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लेकर कहा कि राजीव गांधी कुछ स्वीकार करते थे कि यदि यहां से 100 किसानों को देता हूं तो उन्हें 15 रुपये ही मिलते थे। मगर मोदी ने ऐसी व्यवस्था बनाई कि जिन को जितना देना है, सीधे उनके खातों में जा रहा है। ना कहीं कोई दलाल दिखा और न ही कोई चाटुकार। उन्होंने किसानों से हाथ उठाकर इस पर समर्थन मांगते हुए कहा पूछा कि क्या दो हजार से कम किसी के खाते में आया है। भीड़ ने हाथ हिलाकर अभिनंदन करते हुए कहा नहीं।  योगी ने कहा कि पुलवामा में आतंकी घटना के मास्टरमाइंड अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है। यह भारत की बड़ी सफलता है। अब अजहर की सभी देशों की यात्रा बन्द, उसकी सम्पत्ति जब्त हो गई। लादेन की तरह उसकी भी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। चीन भी इसका समर्थन कर रहा है। आज सपा-कांग्रेस के कैम्प में मातम है। 23 मई को फिर सरकार बनने पर 5 एकड़ से अधिक जमीन वाले किसानों को भी छह हज़ार सालाना देंगे। छोटे व सीमांत किसानों के साथ ही छोटे व्यापारियों को पेंशन देंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment