.

.

.

.
.

आईजीआरएस की शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में आजमगढ़ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर शरद यादव के साथ सभी अधिकारियों को बधाई दी 

आजमगढ़ 06 अप्रैल 2019-- जनपद के अधिकारियों के सहयोग से शासन की प्राथमिकता बिन्दु में शामिल आईजीआरएस की शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में जनपद आजमगढ़ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।
जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर शरद यादव के साथ सभी अधिकारियों को बधाई दी है। प्रदेश स्तर पर रैकिंग में आजमगढ़ जनपद को शत प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है। सम्पूर्ण समाधान दिवस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शिकायतों के निस्तारण में जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखें हैं कि इसमें प्राप्त प्रकरणों को सभी अधिकारियों द्वारा समयबद्ध ढ़ंग से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाये। शिकायत निस्तारण के बाद शिकायतकर्ताओं से फीडबैक भी प्राप्त किया जाय।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विभिन्न गरीब व्यक्तियों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिया जाय। प्रथम स्थान प्राप्त वाले जनपद में अमेठी एवं अमरोहा भी सम्मिलित हैं।
जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री सन्दर्भ में प्राप्त 511 शिकायतों में 497 का निस्तारण, जिलाधिकारी सन्दर्भ में प्राप्त 10038 शिकायतों में 9116 का निस्तारण, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सन्दर्भ मंे प्राप्त 6576 शिकायतों में 6049 का निस्तारण, सम्पूर्ण समाधान दिवस सन्दर्भ में प्राप्त 6257 शिकायतों में 6257 का निस्तारण, सीएससी/लोकवाणी सन्दर्भ में प्राप्त 13 शिकायतों में 12 का निस्तारण, भारत सरकार (पीजी पोर्टल) सन्दर्भ में प्राप्त 804 शिकायतों में 712 का निस्तारण, आनलाइन प्राप्त सन्दर्भ में 3161 के सापेक्ष 3159 का निस्तारण, शासन/राजस्व परिषद/निदेशालय सन्दर्भ में प्राप्त 31 शिकायतों में 26 का निस्तारण, एण्टी भू-माफिया सन्दर्भ में प्राप्त 5345 शिकायतों में 5298 का निस्तारण तथा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन सन्दर्भ में प्राप्त 1925 शिकायतों में 1922 का निस्तारण किया गया।
जनपद को प्रथम स्थान मार्च 2019 में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण करने पर प्राप्त हुआ है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment