.

.

.

.

.

.

.

.

,

,

.

.
.

2014 में 80 में से 73 सीटें थीं, इस बार का लक्ष्य 74 सीट का है और 74वीं सीट आजमगढ़ है-सीएम योगी


सपा- बसपा ने आजमगढ़ को 'आतंक का गढ़' बना बदनाम किया था , निरहुआ यहाँ कला एवं संस्कृति की नई पहचान होगा -योगी आदित्यनाथ 

आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को खरिहानी में जनसभा कर समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाया कि उसने आजमगढ़ को 'आतंक का गढ़' बना दिया। योगी ने यहां भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के समर्थन में एक जनसभा में कहा, 'शिक्षा और साहित्य के कारण कभी आजमगढ़ का नाम जाना जाता था लेकिन समाजवादी पार्टी ने इसे आतंक का गढ़ बना दिया।'
उन्होंने कहा, 'सपा-बसपा अपराध के साथ अपना डीएनए जोड़ते हैं इसलिए बटला हाउस जैसे कांड का समर्थन करते हैं।' योगी ने बताया कि जब आजमगढ़ में उन पर हमला हुआ था, उस वक्त यहां के लोग उनके साथ खड़े थे इसलिए वह आजमगढ़ के विकास पर खास ध्यान दे रहे हैं। योगी ने कहा कि आजमगढ़ को सपा—बसपा ने आतंक और अपराध का गढ़ बनाकर बदनाम करने की जो कुचेष्टा की है, उससे उसे उबारने के लिए हम लोग आये हैं। उन्होंने कहा, 'कला और संस्कृति के प्रतीक के साथ आजमगढ़ को जोड़ना है। आतंक एवं अपराध के साथ नहीं जोड़ना है।' सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों ने आज़मगढ़ को बदनाम किया है। बटला के बाद आजमगढ़ को आतंकगढ़ के रूप में बदनाम किया। यहां मुझ पर भी हमला हुआ। यहां का युवा बाहर जाता है तो उसे आजमगढ़ के नाम पर कमरा नही मिलता। अब युवाओ के सामने पहचान का संकट अब खत्म होगा। निरहुआ यहां की नई पहचान होगा। सीएम ने कहा कि निरहुआ कला एवं संस्कृति की पहचान है।
उन्होंने बताया कि आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिए राजधानी लखनऊ से जोड़ा जा रहा है ताकि यहां भी कारोबार का माहौल बन सके।
योगी ने कहा कि आजमगढ़ में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हमने विश्वविद्यालय बनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, 'अगर आप चाहते हैं कि भारत सुरक्षित बने तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाएं।'
योगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों के रूझान बताते हैं कि भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। हर व्यक्ति की चाहत है कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने 2014 में 80 में से 73 सीटें जीती थीं। इस बार का लक्ष्य 74 सीट का है और 74वीं सीट आजमगढ़ है।
अपनी अौर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने लाखों आवास दिया, 2.57लाख बिजली कनेक्शन दिया। 5 लाख परिवारों को शैचालय दिया गया। 2.95 लाख किसानों को 4 हज़ार रुपया खाते में भेज दिया।
कांग्रेस पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि पहले पाकिस्तान हमारे सैनिकों के सिर काटता था। अब दुश्मन को घर में घुसकर मारना शुरू कर दिया है। यह मजबूत इच्छा शक्ति वाली सरकार ही कर सकती है। आप आतंकवाद से युक्त, भ्रष्टाचार युक्त भारत नहीं चाहते हैं तो मोदी सरकार बनाइये। इस विजय रूपी हार में एक फूल आज़मगढ़ का भी होना चाहिए। सीएम ने कहा कि सूबे में अब दंगे नही होते, अपराधी जेल में या राम नाम सत्य है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment