.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मुबारकपुर में पीलिया रोग के प्रति जन जागरूकता हेतु 06 मार्च को निकलेगी विशाल रैली

मुबारकपुर में पीलिया रोग अब नियंत्रण में,लेकिन जन जागरूकता जरूरी है - डॉ ए के मिश्रा,मुख्य चिकित्सा अधिकारी 

आजमगढ़ : मुबारकपुर में फैला पीलिया रोग धीरे-धीरे अब नियंत्रित होने की स्थिति में है ,नगरपालिका द्वारा दूषित पेय जल की समस्या को दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है , हमारी स्वास्थ्य टीम भी लगातार चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने के साथ साथ आमजन में जागरूकता हेतु प्रयत्नशील है । 
उक्त जानकारी डाॅ ए के मिश्रा मुख्य चिकित्साधिकारी ने दी है। उन्होंने कहा की बुद्धवार 06 मार्च को इसी जागरूकता अभियान के अंतर्गत कस्बे में एक विशाल रैली मेरे नेतृत्व में निकाली जायेगी जो प्रातः 11 बजे सरकारी अस्पताल मुबारक से निकल कर रोडवेज होते हुए छोटी अर्जेटी , बड़ी अर्जेन्टी , पुरा रानी ,नगरपालिका, लाल चौक ,पुरा खिज़िर होते हुए पुरानी बस्ती से वापस रोडवेज आकर एक सभा के रूप में समाप्त हो जायेगी ।
सीएमओ ने सभी कस्बे वासियों संग जनपद के सभी स्वैच्छिक संस्थाओं से अपील की कि मुबारक पुर में फैली इस गंभीर बीमारी के कारगर रोकथाम हेतु निकाली जाने वाली इस जनजागरूकता विशाल रैली में अपनी सहभागिता अवश्य दें, जिससे कस्बे वासियों को स्वच्छ एवं शुद्ध खाद्य व पेय पदार्थों का सेवन करने के लिए जागरूक किया जा सके।
उन्होंने कहा विगत दो दिन पहले जब उन्होंने इस क्षेत्र में भ्रमण किया तो ये महसूस किया की मुबारक पुर जैसे संकरे एवं भरपूर आबादी वाले क्षेत्र में साफ सफाई एक महत्वपूर्ण विषय है जिसके अभाव के चलते बिमारियों के फैलने का खतरा लगातार बना रहता है , इसलिए आवश्यक है की लोग जागरूक हों ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment