.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

बुलेट बाइक के साइलेंसर से छेड़छाड़ कर पटाखे की आवाज निकालना बना है फैशन,पुलिस सक्रिय हुई

एसपी यातायात ने कहा नियमो का उल्लंघन करने वालों पर अभियान चला कर होगी कार्यवाही

आजमगढ। एक तरफ जहा युवा पीढी आधुनिक युग में दिखावे का शिकार है और ऐसा करते हुए हर तरफ नियमों की धज्जियां उडाई जा रही है। हर कोई नियम को दरकिनार कर के अपने हिसाब से शो बाजी करता चल रहा है। हम बात कर रहे है यातायात नियमों की तो आजमगढ़ में खुलेआम वह सब कुछ हो रहा है जो नहीं होना चाहिएं। जनपद में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक आज एक नया फैशन बन चुका है की बाइक का साइलैंसर की जाली निकाल कर अचानक ही पटाखे या गोली चलने की तेज आवाज निनिकाला जाय। यह यहाँ भी कुछ युवाओं का शौक बना है वही आज जनमानस के लिए परेशानी का सबब बना है। बुलेट बाइक में छेड़छाड़ करने के बाद फायरिंग होने जैसी तेज आवाज निकालती है जिससें अनहोनी की आशंका में अगल-बगल से निकलने वाला आम नागरिक चौंक जाता है । छात्रसंघ चुनावों के दौरान शुरू हुए इस चलन से आमजन मानस पूरी तरह से तस्त्र है।
कभी कभी तो यह भी देखने को मिलता है कि सडक पर चल रहे साइकिल सवार गोली जैसेी तेज सी आवाज सुनने से गिरकर घायल हो जाते है और बाइक चालक मुस्कराते हुए आगे बढ जाते है। ऐसा नही की इसकी जानकारी पुलिस के आलाधिकारी से लेकर उनके मातहतों तक नही है। लेकिन इनके विरूद्व कोई कार्यवाई सामने नही आई है। अब बिलरियागंज के व्यापारियों ने इस मामले की शिकायत थानाध्यक्ष आरके सिंह को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया है । थानाध्यक्ष ने आरके सिंह ने पत्र के अनुसार टीम को लेकर क्षेत्र में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया । इस अभियान में थानाध्यक्ष ने दो दिनों में ज्यादा आवाज करने वाले करीब 30 वाहनों का चालान किया। पांच हजार के आस पास शमन शुल्क भी वूसला गया। थानाध्यक्ष ने कहा कि कोई भी यातायात नियमों का उल्लघंन करेंगा को सख्त कार्यवाई की जायेगी बख्शा नही जायेगा।
 इस सबंध में एसपी यातायात तारिक मोहम्मद से पूछा गया तो उन्होने कहा कि नियमों का अगर कोई उल्लघंन कर रहा है तो कडी कार्यवाई की जायेगी। शहर कोतवाली प्रभारी व याातायात निरीक्षक को निर्देश दिया गया है ऐसे लोगो के विरूद्व कार्यवाई करें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment