.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:अखिल भारतीय किसान सभा ने धरना दे कर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा

वर्तमान सरकार की कार्यशैली किसान विरोधी है- इम्तेयाज बेग, प्रदेश सघ्यक्ष 

आजमगढ़: राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वाहन पर अखिल भारतीय किसान सभा का धरना प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग के नेतृत्व में रिक्शा स्टैण्ड पर सम्पन्न हुआ। इस दौरान एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति को सम्बोधित सात सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।
धरने को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष इम्तेयाज बेग ने कहाकि वर्तमान सरकार की कार्यशैली किसान विरोधी है। वर्तमान सरकार में किसान लूटा जा रहा है और मजबूर होकर आत्महत्या करने को विवश है। यहीं नहीं किसान जब अपना हक मांगता है तो सरकार द्वारा बदले में उनको गोली दी जाती है। यदि किसानों का हक नहीं मिला तो किसान बड़े आंदोलन के लिए मजबूर होगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। सौंपे गये ज्ञापन में सभी किसानों, खेत मजूदरों, ग्रामीण दस्तकारों को दस हजार रूपया मासिक पेंशन अनिवार्य रूप से दी जाय, किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य दिया जाय, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाय, सभी किसानों को सस्ते दर पर खाद-बीज, पानी किसानों को दिया जाय, किसानों की जमीन का अधिग्रहण भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के आधार पर लिया जाय, किसानों को सस्ते दर पर बिजली दी जाय, गन्ने का दाम 500 रूपये प्रति कुंतल दिये जाने की मांग शामिल रही।
पूर्व जिला मंत्री रामाज्ञा यादव ने कहाकि प्रदेश सरकार किसानों को लूट रही है। धान क्रय केन्द्रों पर खरीदी नहीं हो रही है और औने-पौने दाम पर किसान अपनी फसल बिचौलियों को बेचने पर मजबूर है। यदि किसानां के फसल की खरीदी नहीं होगी तो हम सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।
जिला पंचायत सदस्य त्रिलोकी नाथ सिंह ने कहाकि किसानों को गन्ना माफिया लूट रहे है। गन्ना किसानों को पर्ची नहीं दी जा रही है बल्कि गन्ना माफियाओं को पर्ची मिल रही है। जिसके कारण गन्ना किसान बर्बाद हो रहा है। सठियांव चीनी मिल दो साल में ही करोड़ों के घाटे में चली गयी, जिसकी जांच होनी चाहिए।
खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष खरपत्तू राजभर ने कहाकि आवास के नाम पर ग्रामीणों को लूटा जा रहा हैं और स्वच्छता और आवास को लेकर बडे़ पैमाने पर सरकारी धन की लूट जारी है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हामिद अली ने कहाकि मनरेगा में मजदूरों को काम न मिलने से ग्रामीण मजदूर पलायन कर रहे है। धरने की अध्यक्षता कर रहे गुलाब मौर्या ने सभी को धन्यवाद देते हुये समापन की घोषणा की।
इस दौरान रामअजोर यादव, वसीर मास्टर, गुलाब मौर्य, रामचन्द्र यादव, महेन्द्र प्रताप, मंगलदेव यादव, जिपं सदस्य दुर्बली राम, राजित यादव, अशोक राय, शहनवाज बेग, करिया सिंह, रामनेत यादव, सुबेदार राजभर, रामचेत, सुबास चौहान, मखड़ू राजभर, प्रमिला, रामकली, श्रीमती संपत्ति आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment