.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

बिंद्राबाज़र::राशन कार्ड का प्रिंट निकलवाने में ऑनलाइन सेण्टर कोटेदारों संग मिल कर चांदी काट रहे है

बिंद्राबाज़र: आजमगढ़ : क्षेत्र के रानीपुर मैं विभागीय अधिकारियों की शह पर राशन कार्ड का प्रिंट निकलवाने और सुधार के साथ ही आवेदन पर ऑनलाइन सेण्टर कोटेदारों संग मिली भगत कर चांदी काट रहे है और गरीब उपभोक्ताओं से धन उगाही की जा रही है।
समस्या यह है कि क्षेत्रीय लोगों के राशन कार्ड आधार कार्ड से लिंक किया जा रहा है जिसमे कुछ लोगों के आधार कार्ड बिभागीय गलती से किसी अन्य राशन कार्ड से लिंक है। इस दुर्व्यवस्था का फायदा स्थानीय कोटेदार उठा रहे है। जिससे परेशान उपभोक्ता ऑनलाइन केंद्रों पर जाकर जानकारी लेना चाह रहे हैं ।
लेकिन विभाग के लोगों द्वारा किसी हर बाजार में एक व्यक्ति को व्यक्तिगत लाभ को ध्यान में रखते हुए आईडी दी गई है इससे वह व्यक्ति राशन कार्ड का प्रिंट आउट निकाल रहा है। जिसकी विशेष पहचान कोटेदार लोगों को समझा रहे हैं और फिर वहां एक प्रिंट पर ₹50 वसूला जा रहा है। यहां तक कि नाम जुड़वाने का ₹200 और नए राशन कार्ड बनवाने के लिए 700 से ₹800 मांग की जा रही है। गरीब व्यक्ति जो राशन लेने में दूसरों से कर्ज लेता है वही राशन कार्ड के नाम पर विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से कोटेदार और कुछ विशेष व्यक्ति चांदी काट रहे हैं। नाम ना बताने की शर्त पर कुछ लोगों ने बताया विभाग के लोग की मिलीभगत से यह कार्य किया जा रहा है।जिसमे डेटा एंट्री ऑपरेटर और सप्लाई इंस्पेक्टर का सहयोग ही रह है। बताया जा रहा है की इस तरह का कार्य गंभीरपुर, बिंद्राबाज़र, फरिहा संजरपुर आदि स्थानों पर क्या जा रहा है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment