.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : साझेदारी में लेन-देन के विवाद को लेकर ट्रक मालिक वीरेंद्र की हुई थी हत्या

आजमगढ़ : पवई थाने की पुलिस ने वीरेंद्र हत्याकांड का एक सप्ताह बाद पर्दाफाश कर दिया। इस घटना में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने शुक्रवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए बताया कि ट्रक मालिक वीरेंद्र की हत्या उसके साथियों ने लेन-देन के विवाद को लेकर ही की थी।
अतरौलिया निवासी वीरेंद्र यादव पुत्र स्व. रामजीत यादव की चार जनवरी की रात को हत्या कर उसका शव पवई क्षेत्र में फेंक दिया गया था। दूसरे दिन उसका शव पवई थाना क्षेत्र के खेमीपुर नहर पुलिया के समीप से पुलिस ने बरामद किया था। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी प्रसारित करने के बाद छह नवंबर को पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंच कर परिजनों ने शव की पहचान वीरेंद्र के रूप में की। परिजनों का आरोप था कि हत्या के बाद उसकी बाइक, ट्रक व पास में रखा पांच लाख रुपये भी गायब थे।
इस हत्या काण्ड का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण एनपी सिंह ने बताया कि पवई थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने शुक्रवार की शाम को सिकंदरपुर बाजार के समीप से वीरेंद्र हत्याकांड में शामिल आरोपित शिवम गिरी उर्फ शीबू पुत्र अशोक गिरी ग्राम पकड़ी थाना अहरौला निवासी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से वीरेंद्र की गायब बाइक भी बरामद की। इस हत्याकांड में उसके साथ आंबेडकर नगर के जैतपुर थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव निवासी उमानाथ उर्फ ओम गिरी पुत्र स्व. राजेंद्र प्रसाद के अलावा छोटू उर्फ विकास व आलोक भी शामिल थे। मृत वीरेंद्र ने उमानाथ के साथ मिलकर पार्टनरशिप में एक ट्रक खरीदा था। बाद में वीरेंद्र ने उक्त ट्रक को धोखे से बेच कर रुपये अपने पास रख लिये। उसी रुपये से वीरेंद्र ने संत कबीर नगर जिले के निवासी रवि जायसवाल से ट्रक अपने नाम खरीद लिया। इसी रुपये के लेन-देन को लेकर वीरेंद्र व उमानाथ के बीच रंजिश चलने लगी। उमानाथ ने उपरोक्त तीनों साथियों के साथ मिलकर धोखे से वीरेंद्र को बुलाया और अपने साथ लेकर चला गया। घटना की रात को लौटते समय रास्ते में अंबारी के पास वीरेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी और रस्सी से बांध कर उसे खेमीपुर नहर के पास फेंक कर फरार हो गए थे। इतना ही नहीं हत्या से पूर्व आरोपियों ने मृतक के पास मौजूद ट्रक को भी कब्जे में कहीं छुपा दिया है , पुलिस अब मुख्य आरोपित ओम गिरी की तलाश में हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment