.

.

.

.
.

मऊ : हादसे में चार छात्र नेताओं की मौत ,मचा हाहाकार


मऊ : मंगलवार की सुबह जैसे ही पहसा में हुई कार दुर्घटना में चार युवकों के मौत की खबर जनपदवासियों मिली, हर कोई दहल उठा। चारों युवकों में से तीन के छात्र राजनीति एवं सामाजिक जीवन में सक्रिय होने के नाते मौत की सूचना मिलते ही हर कोई जिला अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस की ओर दौड़ पड़ा। पोस्टमार्टम हाउस पर पूरे दिन लोगों की भीड़ जुटी रही। इसमें लगभग सभी राजनीतिक दलों के लोग शुमार थे। जिला अस्पताल का प्रांगण जिले भर से आए राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं एवं विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े छात्र नेताओं से भर गया। सोमवार रात को हुए दर्दनाक सड़क हादसे को जिस किसी ने भी देखा उसकी चीख निकल गई। हादसे में चार छात्र नेताओं की मौत हो गई। कार सवार तीन युवकों को मौके पर मौत हो गई थी। जबकि घायल चौथे युवक ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा। मृत चारों युवक छात्र नेता के साथ ही समाजवादी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे।
चारों दोस्त पार्टी से लौटते समय एक दोस्त को घर छोड़ने जा रहे थे कि हादसे का शिकार हो गए। जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के पहसा गांव के पास सोमवार की देर रात एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई।
हादसे में मृत रविकांत यादव उर्फ टिंकू (26) हलधरपुर थाना क्षेत्र के पहसा गांव, उदय यादव (20) हलधरपुर थाने के जमीन सहरुल्लाह के चकमंसूर पुरवा, अभिनेंद्र यादव (20) रानीपुर थाना क्षेत्र के महासो गांव और संदीप कुमार सिंह (27) मूलरुप से आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के परासी गांव का निवासी था। संदीप के पिता मऊ शहर कोतवाली क्षेत्र के इमिलिया मुहल्ले में मकान बनवाकर रहते थे।
बताया जाता है सोमवार की शाम चारों मित्र किसी की वैगनआर कार से सरायलखंसी थाना क्षेत्र के बड़ागांव में एक तिलकोत्सव में गए थे। रात को वहां से निकल कर चारों जिला मुख्यालय पर एक स्थान पर दावत में शामिल हुए।
वहां से यह लोग रविकांत और उदय को छोड़ने के लिए पहसा जा रहे थे। कार पहसा बाजार स्थित तिराहे से इटौरा रोड पर मुड़ी कि आगे स्पीड ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। जिससे संदीप, रविकांत और अभिनेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई।
घायलों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर दौड़ पड़े। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया। जहां डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल उदय यादव उर्फ छोटू की हालत गंभीर देखकर उसे वाराणसी रेफर कर दिया। जब तक लोग उसे लेकर निकलते उसने भी दम तोड़ दिया।
युवकों की मौत की सूचना मिलने पर परिवार के सदस्य अस्पताल पहुंचे। मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पर शुभचिंतकों की भारी भीड़ जुटी रही। पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया।
मृत युवकों में संदीप सिंह उर्फ बीरू डीसीएसके महाविद्यालय में चुनाव के दौरान हुई फायरिंग की घटना में नामजद था। जबकि रविकांत यादव मुहवांमोड़ कांड में वांछित था। अभिनेंद्र आजमगढ़ स्थित एक पालीटेकनिक कॉलेज का छात्र था और परिवार वालों को बिना बताए ही मऊ आ गया था।
रविकांत डीसीएसके पीजी से इस बार अध्यक्ष पद के लिए उतरा था। उदय यादव भुड़सुरी रतनपुरा स्थित मर्यादा पुरुषोत्तम पीजी कालेज में उपाध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुका है। एएसपी एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कार बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई जिससे इतना बड़ा हादसा हो गया। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment