.

.

.

.

,

,
.

तमसा :निकाली गयी जागरूकता रैली,संस्थाओं व बच्चों ने स्वच्छता अपनाने की अपील किया


आजमगढ़ 31 अक्टूबर 2018-- पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि व अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह द्वारा तथा तमसा परिवार के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से स्वच्छता, सफाई तथा पौधरोपण, महारैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रैली अंबेडकर पार्क से निकाली गयी। जिसमें जनपद के आम जनमानस के साथ स्कूली बच्चे और स्वंय सेवी संस्थाओं के लोगों ने प्रतिभाग किया। यह रैली कलेक्ट्रेट से प्रारम्भ होकर बड़ादेव, मुख्य चैक, पुरानी कोतवाली, तकिया, पहाड़पुर, हर्रा की चुंगी, कोट मोहल्ला, कालीनगंज तथा डीएवी होते हुए नेहरू हाल पहुंच कर समाप्त हुई। गौरतलब है की इस अभियान के 151 दिन पूरे होने पर इस जागरूकता रैली का आयोजन किया गया था। जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी द्वारा तमसा महा सफाई अभियान 03 जुन से प्रारम्भ की गयी थी।
इस रैली में राजकीय बालिका इण्टर कालेज, श्री अग्रसेन कन्या इण्टर कालेज, निस्वां इण्टर काॅलेज, एमआर एसोसिएट आजमगढ़ सहित तमसा परिवार के सदस्य तथा स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस रैली के आयोजन में पूर्वांच्चल विकास आन्दोलन के प्रवीण सिंह तथा राष्ट्रीय कला सेवा संस्थान के सामाजिक व सांस्कृतिककर्मी अरविंद चित्रांश की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने कहा कि इस महारैली के माध्यम से जनपद के आम जनमानस को बताना है कि स्वच्छता के प्रति जागरूक रहें तथा अपने आस पास के लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करें और अपने आसपास की भी सफाई रखें, तथा अपने घर के कूड़े को एक निर्धारित स्थान पर रखें, तथा न गन्दगी करें न किसी को गन्दगी करने दें।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह ने बताया कि यह अभियान 03 जून से प्रारम्भ होकर आज इस अभियान को 151 दिन पूर्ण हो चुका है। तमसा नदी की सफाई में तमसा परिवार के सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जिस कारण आज हमारी तमसा नदी आज इतनी स्वच्छ दिखाई दे रही है। उन्होने आम जनता से कहा कि यह नदी आपकी है तमसा नदी को स्वच्छ रखने में अपना योगदान दें जिससे कि तमसा परिवार के द्वारा तमसा नदी के सफाई में किया गया महत्वपूर्ण योगदान व्यर्थ न हो। आज इस तमसा सफाई अभियान की ही देन है कि आज हमारी तमास नदी स्वच्छ दिख रही है। तमसा सफाई अभियान में तमसा परिवार के सदस्यों की अहम भूमिक रही है।
इसी के साथ उन्होने कहा कि तमसा नदी के किनारे जो पौधे लगाये गये हैं उस पौधे की सुरक्षा की जिम्मेदारी आप लोगों की है, उसकी सुरक्षा में अपना योगदान दें क्योंकि आज ये जो पौधे लगाये गये हैं कल के आने वाली पीढ़ियों के लिए लाभकारी होगा तथा यह शहर आपका है इसे भी स्वच्छ रखें तथा स्वच्छता में योगदान दें। इस अवसर पर जनपद के गणमान्य/प्रबुद्ध नागरिक तथा आमजन, स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।
तमसा परिवार के सदस्यों द्वारा जनपद के गणमान्य/प्रबुद्ध नागरिक तथा आम जनता से अपील की गयी है कि इस स्वच्छता, सफाई तथा पौधरोपण महारैली में बढ़-चढकर प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें तथा इस महारैली को सफल बनायें। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment