.

.

.

.
.

पूर्वांचल विश्वविद्यालय: स्वयं सेवकों ने नुक्कड़ नाटक/गीतों से ग्रामीणों को गाँधी के विचारों से अवगत कराया

जौनपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आगामी 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के स्वयंसेवक सेविकाओं द्वारा रविवार को जासोपुर गांव में ग्रामीण जागरूकता अभियान चलाया गया।  कुलपति प्रो डॉ राजाराम यादव के निर्देश पर इस अभियान में स्वयं सेवक सेविकाओं ने नुक्कड़ नाटक और गीत के माध्यम से ग्रामीणों को स्वच्छता, सामाजिक समरसता, शांति और सद्भाव का संदेश दिया।
जागरूकता अभियान के लिए विश्वविद्यालय परिसर से विद्यार्थी रैली निकालकर जासोपुर पहुचें। जहॉ बड़ी संख्या में बच्चों और महिलाओं से संवाद किया गया।
कार्यक्रम में फार्मेसी संस्थान की शिक्षिका डॉ झांसी मिश्रा ने कहा कि बच्चों की स्वच्छता में सबसे बड़ा योगदान मां का है । उन्हें हाथ धुलवा कर खाना खिलाना चाहिए। डॉक्टर झांसी मिश्रा ने गंदगी से होने वाली बीमारियों के बारे में भी बताया।
गांव की महिलाओं ने भी अपनी बात रखी। डॉ संजय श्रीवास्तव ने कहा घर के साथ ही मन को भी स्वच्छ रखना चाहिए। ग्राम प्रधान राम बुजारत ने स्वयं सेवक सेविकाओं को ग्रामीण जागरूकता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ विनय कुमार वर्मा ने किया। इस कार्यक्रम में डॉ आलोक दास, नीरज श्रीवास्तव, शील निधि सिंह, मोहम्मद इमरान, जगदम्बा यादव, राजन गुप्ता, सुनील, अजय, यशस्वी साहू, प्रकाश, नीरज सिंह, आशीष कुमार, सत्यम यादव, शिल्पा समेत तमाम छात्र-छात्राएँ व ग्रामीण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment