.

.

.

.
.

महिला चिकित्सालय:संवेदनहीनता को लेकर सामजिक संस्थाओं ने फूंका अस्पताल प्रशासन का पुतला

आजमगढ़:  संवेदनहीनता का परिचायक बन चुके जिला महिला चिकित्सालय में चिकित्सक के गैर जिम्मेदराना रवैये  से गुरूवार की रात एक प्रसव पीड़ता की जान पर बन आयी। इससे क्षुब्ध होकर शुक्रवार को महिला मंडल व जागो युवा सेवा संस्थान ने चिकित्सालय द्वार पर संयुक्त रूप से अस्पताल प्रशासन का पुतला फूंककर जबरदस्त नारेबाजी किया। आरोप है की इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक ने सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया।  इस अवसर पर सामाजिक संगठनों ने डा असलम सहित सीएमएस के विरूद्ध कार्यवाही की मांग किया।जागो युवा सेवा संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रिशु ने कहा कि महिला अस्पताल में आये दिन ऐसी मानवीय संवदेनहीता की घटनाएं घटित हो रही है। अभी कुछ ही दिनों पहले दो महिलाओं की मौत हो गई थी। इसके बाद भी चिकित्सालय प्रशासन नहीं सुधरा और गुरूवार की रात प्रसव पीड़िता के परिजनों से धनउगाही की मांग की गयी। जेवाईएसएस के संयोजक श्री सिंह ने आरोप लगाया कि अस्पताल के चिकित्सक डा असलम ने पीड़िता के परिजनों से शल्य चिकित्सा के नाम पर 3 तीन हजार पांच सौ रूपये की मांग किये। प्रसव पीड़िता की बिगडी तबियत को देखते हुए परिजन ने 3 हजार रूपया देते हुए पांच सौ रूपये और देने में असमर्थता जताया । इस बीच आपरेशन शुरू हो चुका था जैसे ही इस बात की भनक डा असलम को हुई तो वे आधा ऑपरेशन छोड़कर पांच सौ रूपये न मिलने की कसर निकालते हुए महिला को मौत के मुंह में ढकेलते हुए आपरेशन के लिए सीधे मना कर दिये। विनीत सिंह रीशू ने मांग किया कि ऐसे भ्रष्ट चिकित्सक ऊपर कार्यवाही करके जिला प्रशासन व शासन को एक नजीर पेश करनी चाहिए। अगर शीध्र इनके खिलाफ कार्यवाही नही हुई तो हम व्यापक पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
महिला मंडल की अध्यक्ष पूनम सिंह व निरुपमा पाठक ने कहा कि दिन प्रतिदिन महिला अस्पताल की स्थिति बेपटरी होती जा रही है। जिस पर जिला प्रशासन मौन साधते हुए अपने चेहतों को बचाने में जुट जाती है। जिसके कारण भ्रष्ट चिकित्सालय प्रशासन के हौसले और बुलंद हो चुके है। अरविंद मोदनवाल और अश्वनी सिंह ने कहा कि अगर यहां के आला अधिकारी भरस्टाचार पर नकेल नही लगा सकते है तो इन्हें यहां स्थानन्तरित कर नए स्टाप की तैनाती की जाए।
पुतला दहन करने में पूनम सिंह, आलोक सिंह, ऋषभ सिंह रानू, मधुमिता बनर्जी, निरुपमा पाठक, अमन रावत, सूरज निषाद, सौर्य सिंह, अरविंद मोदनवाल, बजरंग सिंह, बहादुर यादव, रत्न पांडेय, आकाश, राधे, सोनू बाबा, नितेश दुबे, रोहित सिंह, विनय मद्देशिया सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment