.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ के शिवम् ने मिश्रित व पुरुष युगल बैडमिंटन में देश में सर्वोच्च रैंकिंग हासिल की

शिवम की विश्व रैंकिंग 92 पहुंच गई है,ओपंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने का लक्ष्य है 
प्रतिभा निकेतन स्कूल में हर्ष की लहर,मिठाई बाँट दी बँधाईया,प्रतिभावान छात्र रहा है शिवम  

आजमगढ़ : जिले के होनहार बैडमिंटन खिलाड़ी शिवम शर्मा ने भारतीय बैडमिंटन संघ की नई रैकिंग सूची में मिक्स व मेल डबल्स में देश में पहला स्थान हासिल किया है। शटलर शिवम की इस सफलता पर जिले के खेलप्रेमियों में उत्साह का माहौल है। मेंस डबल्स में शिवम ने 1556 रैंकिंग प्वाइंट पाकर पहले स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया है। वहीं मिक्स डबल्स में 1382 रैंकिंग प्वाइंट पाकर देश की वरीयता में पहले नंबर के शटलर बन गए हैं।
शहर के खत्री टोला निवासी शिवम आरबीआई में अस्टिेंट अफसर पद पर तैनात हैं। 25 वर्षीय शिवम ने प्रतिभा निकेतन से हाई स्कूल व उसके बाद पूर्वांचल विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि हासिल की है। शिवम पिछले पंद्रह वर्षो से लगातार राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल प्रतिभा का लोहा मनवाते रहे हैं। इस रैंकिंग के साथ ही शिवम की विश्व रैंकिंग 92 पहुंच गई है। उनका अगला लक्ष्य 2019 के विश्वकप तक टाप पचास की रैंकिंग में शुमार होना है। शिवम कहते हैं कि इसके बाद टाप 20 में पहुंच कर ओपंपिक 2020 में देश का प्रतिनिधित्व करने का लक्ष्य है। ताकि इस ओलंपिक में देश के लिए मेडल ला सकूं।
शिवम बाबू बनारसी दास बैडमिंटन एकेडमी लखनऊ में रहकर प्रैक्टिस करते हैं। शिवम एशियन बैडमिंटन जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक लाकर पहली बार विश्व स्तर पर चर्चा में आए थे। इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जूनियर विश्वचैंपियनशिप एवं उक्रेन के सीनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने का पल उन्हें नहीं भूलता है। शिवम की इस उपलब्धि के लिए यूपी बैडमिंटन संघ के चेयरमैन विराज सागर, नवनीत सहगल व सचिव अरुन कक्कर ने बधाई दी है। शिवम के पिता शिक्षक शक्तिशर्मा ,डा अमित सिंह,डा स्वस्ति सिंह, नागेंद्र प्रताप सिंह, डा पीयुष सिंह यादव, आशुतोष रुंगटा, एसके सत्येन आदि ने उन्हें बधाई दी है।
वहीँ होनहार बैडमिंटन खिलाड़ी शिवम शर्मा को भारतीय बैडमिंटन संघ मिक्स व मेल डबल्स में देश में पहला स्थान हासिल करने पर प्रतिभा निकेतन इंटर कालेज अतलस पोखरा के समस्त स्टाफ ने हर्ष व्यक्त किया । स्टाफ ने इस उपलब्धि पर शिवम् को बहुत-बहुत बधाई दी एवं आपस में मिठाइंया बाटकर खुशी जाहिर की। प्रबन्धक श्री रमाकान्त वर्मा ने कहा कि शिवम अब जनपद का ही नही देश का गौरव बन गया है। हम उसकी सफलता पर उसे बधाई देते है एवं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते है। शिवम निश्चित रुप से यदि मौका मिला तो ओलम्पिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व कर गोल्ड मेडल लायेगा। इसी क्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि शिवम शर्मा विद्यालय का प्रतिभावान छात्र रहा और उसकी प्रतिभा छात्र जीवन में ही झलक रही थी और समय के साथ उसने वह कर दिखाया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment