.

.

.

.
.

श्री रामानंद सरस्वती पुस्तकालय: निशुल्क शिविर में 400 से अधिक मरीजों का हुआ इलाज

एसपी ग्रामीण ने समाजसेवी चिकित्सक डॉ डी डी सिंह को सम्मानित किया

 आजमगढ़ : श्री रामानंद सरस्वती पुस्तकालय, जोकहरा में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ डी डी सिंह और उनकी टीम के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 400 से अधिक मरीजो का इलाज किया गया तथा निःशुल्क दवा का वितरण भी किया गया। शिविर के सम्बन्ध में डॉ डी डी सिंह ने बताया कि जब मुझे पता चला कि यहाँ बाढ़ के पानी के घटाव के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ गया है,तो यह निश्चय किया कि रविवार को यहाँ निःशुल्क शिविर का आयोजन किया जाय। आज के शिविर में चर्म रोग, बुखार, सर्दी, खाँसी, उलटी, दस्त आदि के मरीज अधिक संख्या में थे।
इस मौसम की बीमारियों से बचाव के बारे में डॉ डी डी सिंह ने लोगों को बताया कि पानी उबालकर ठंढा करके प्रयोग करें। खाने से पहले और शौच के बाद साबुन से हाथ अवश्य साफ करें। घर का ताजा और सादा भोजन ही प्रयोग करें। बाहर की तली भुनी खाद्य सामग्री का त्याग करें। पूरी आस्तीन के कपड़े पहने। मच्छरदानी का प्रयोग करें। घर के आसपास पानी इकट्ठा न होने दें। मच्छर भगाने वाली विधि का प्रयोग करें।
पुस्तकालय की निदेशिका हिना देसाई ने कहा कि मैं डॉ डी डी सिंह और उनकी टीम की आभारी हूँ, जिन्होंने इस जरूरतमंद लोगों के बीच आकर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने डॉ डी डी सिंह को अंग वस्त्रम भेंट कर सम्मानित किया साथ ही टीम के सभी सदस्यों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजन से निश्चित ही इस क्षेत्र के लोगों को फायदा मिला है, जिसके लिए डॉ डी डी सिंह प्रशंसा की पात्र है। इस अवसर पर हिना देसाई, डॉ प्रवीण चतुर्वेदी, डॉ सर्वेश सिंह, प्रेम सागर यादव, सूरज सिंह, लीला शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment