.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

2 अक्टूबर तक जनपद हो जाये ओडीएफ,प्रधान संघ अध्यक्षों संग डीएम ने की बैठक

आजमगढ़ 18 सितम्बर 2018-- स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) कार्यक्रम के तहत 02 अक्टूबर 2018 तक जनपद को ओडीएफ किया जाना है। इसी कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए सभी ब्लाक के प्रधान संघ के अध्यक्षों की बैठक जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने सभी प्रतिनिधियों से कहा कि बेस लाइन सर्वे के सभी लाभार्थियों का शौचालय बनाया जा रहा है तथा यदि गांव में कोई गरीब व्यक्ति है और वह बेस लाइन सर्वे में नही है तो उसका भी सर्वे कराकर शौचालय दें। कोई अपात्र व्यक्ति शौचालय न प्राप्त कर लें, यह भी ध्यान रखें। 
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों से कहा कि शौचालय निर्माण मे आ रही बाधा को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें, यदि किसी गरीब व्यक्ति के पास शौचालय निर्माण के लिए जमीन नही है तो उसका तुरन्त पट्टा कर दें। सभी अध्यक्ष अपने-अपने ब्लाकों में इस अभियान में प्रगति लाने के लिए लोगों को प्रेरित करें। इसी प्रकार जिलाधिकारी ने सभी अध्यक्षों को संक्षिप्त मतदान पुनरीक्षण अभियान के अन्तर्गत सभी छुटे हुए मतदाताओं के नाम जुड़वाने तथा मृतक व्यक्तियों के नाम को हटवाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सभी बैंक अधिकारियों से कहा कि शौचालय के लिए दिया गया पैसा बिना किसी व्यवधान के जारी करें तथा ग्राम प्रधानों को ज्यादा परेशान न करें तथा बैंक अपने एस आर फण्ड से भी गरीबों का शौचालय बनवायें।
इस अवसर पर प्रधान संघ के राष्ट्रीय महासचिव राजीव सिंह ने सभी ग्राम प्रधानों से कहा कि शौचालय निर्माण में अपना योगदान कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान करें। प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह ने 02 अक्टूबर से पूर्व सभी गांवों में शौचालय निर्माण पूर्ण कराने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, समस्त एसडीएम, प्रधान संघ के सभी ब्लाक अध्यक्ष उपस्थित रहे।
 


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment