.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान की सफलता को डीएम ने संस्थाओं,व्यापारियों व नागरिकों संग बैठक की

आजमगढ़ 18 सितम्बर 2018-- ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान 15 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2018 तक चलया जा रहा है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जनपद के सभी सम्भ्रान्त नागरिकों, एनजीओ, व्यापार मण्डल, आईएमए के सदस्यों की बैठक जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने सभी लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आप सब इस अभियान से जुड़ें तथा सभी एनजीओ अपने स्वच्छाग्रहियों की संख्या बढ़ायें, जिससे कि 02 अक्टूबर तक कम से कम एक लाख स्वच्छता दूत जनपद में अपना काम (स्वच्छता ही सेवा) को आगे बढ़ा सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई संगठन यदि किसी गांव में 05 शौचालय बनाता है तो उस शौचालय पर अपनी ब्राण्ड का प्रचार कर सकता है। जिलाधिकारी ने स्वच्छता में चित्रकला प्रतियोगिता कराने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि आपकी सहायता से हम लोगों ने जिस प्रकार तमसा सफाई अभियान चला रहे हैं, वह प्रेरणादायी है। यह अभियान कई चरणों में चलाया जायेगा। द्वितीय चरण में पौधरोपण किया गया तथा तृतीय चरण में घाटों का सौन्दरीकरण किया जायेगा तथा इसके उपरान्त जिला मुख्यालय से बाहर भी यह अभियान चलेगा।
जिलाधिकारी ने जनपद के सभी नागरिकों से अपील किया है कि नगर क्षेत्र में नदी के किनारे पर शौच न करें। यदि कोई नगर पालिका क्षेत्र का पात्र व्यक्ति जिसको शौचालय प्राप्त नही हुआ है तो वह एलबीसी बाबू (कलेक्ट्रेट) के पास जाकर अपना आवेदन कर सकता है। जिलाधिकारी ने सभी ईओ को सूची के आधार पर शौचालय निर्माण कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने व्यापार मण्डल से कहा कि 02 अक्टूबर 2018 से सभी प्रकार के पालीथीन पर बैन लगा दिया जायेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, समस्त उप जिलाधिकारीगण, व्यापार मण्डल के सदस्य, एनजीओ के सदस्य एवं सम्भ्रान्त नागरिक उपस्थित रहे।  


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment