.

.

.

.
.

जी0डी0 ग्लोबल स्कूल::डिजिटल यात्रा शिक्षण तकनीकि सम्बन्धित कार्यशाला का हुआ आयोजन

आजमगढ़। करतालपुर बाईपास स्थित जी0डी0 ग्लोबल स्कूल में डिजिटल यात्रा शिक्षण तकनीकि सम्बन्धित कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम कानपुर से आये रिसोर्स परसन के तत्वावधान में आयोजित किया गया ।
कार्यक्रम का आरम्भ कार्यशाला के ट्रेनर श्री चेतन माहे, प्रबंधक श्री गौरव अग्रवाल और विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विधान तिवारी द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। उक्त कार्यशाला में डिजिटल शिक्षण तकनीकि सम्बन्धित समस्याओं पर प्रकाश डाला गया । शिक्षकों को कक्षा में डिजिटल तकनीकि द्वारा शिक्षण प्रदान करने के कई तरीके बताये गये। माहे ने बताया कि आज के परिवेश में बच्चों को वेबपेज, वेबसाइट, इण्टरनेट एवं मोबाइल साॅफ्टवेयर के माध्यम से ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है और साथ ही साथ डिजिटल तकनीकि के गलत इस्तेमाल को रोका जा सकता है, जिससे विद्यार्थी इस तकनीकि का प्रयोग सही ढंग से कर सकें।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राध्यापिका श्रीमती सपना सिंह ने श्री चेतन माहे को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हम सभी आज डिजिटल तकनीकि से घिरे हैं लेकिन उसका सही ज्ञान होना अति आवश्यक है जिससे शिक्षक तकनीकि के माध्यम बच्चों को अच्छी शि़क्षा दे सकें। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment