.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

संस्कृति सेवा विकास मंच ने शहर कोतवाल योगेन्द्र बहादुर सिंह को किया सम्मानित

शासन एवं प्रशासन के अधिकारियों से राष्ट्रीय दायित्व का निर्वहन करने की अपेक्षा -प्रो.मयंक 

आजमगढ़:‘संस्कृति सेवा विकास मंच’ के तत्त्वावधान में गुरूघाट स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर एक भव्य समारोह में नगर कोतवाल योगेन्द्र बहादुर सिंह को अपराध नियंत्रण हेतु एवं मानस मर्मज्ञ पंडित कौशल किशोर जी महराज को मानस प्रवचन के माध्यम से भारतीय संस्कृति के प्रचार हेतु अंगवस्त्रम् एवं संस्था का सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।
उक्त अवसर पर गीता व मानस पर आधारित विचार-गोष्ठी में अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में प्रो0 प्रभुनाथ सिंह ‘मयंक’ ने कहा कि श्रीराम और श्रीकृष्ण के काल में आसुरी शक्तियों से राष्ट्र और विश्व को मुक्ति दिलाकर शांति-स्थापन हेतु जो कार्य श्रीराम और श्रीकृष्ण के द्वारा सम्पन्न हुआ था, उसी से प्रेरणा लेकर वर्तमान समय में अपराध नियंत्रण एवं समरसता का भक्तिमय वातावरण निर्मित करने के लिए वर्तमान शासन एवं प्रशासन के अधिकारियों से राष्ट्रीय दायित्व का निर्वहन करने की अपेक्षा है।
संस्था के महामंत्री पंडित सुभाष चन्द्र तिवारी ‘कुन्दन’ ने वर्तमान समय की चुनौतियों एवं समस्याओं के समाधान के परिप्रेक्ष्य में कहाकि राष्ट्रीय मूल्यों की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है, जिसकी प्रेरणा हमें गीता और मानस से मिलती है।
शिब्ली नेशनल कालेज के पूर्व महामंत्री संजय कुमार पांडेय ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रभु नारायण पांडेय ‘प्रेमी’ ने किया। प्रारम्भ में स्वागत गीत राजेन्द्र प्रसाद श्रीवास्तव और सरस्वती वंदना रजनीकांत तिवारी ने प्रस्तुत किया।
इस मौके पर मंदिर के महंत संजय पांडेय, बबलू राय, रामप्रकाश त्रिपाठी, आशुतोष वंदन श्रीवास्तव, अमीर अहमद, सतीश मिश्र, ललित मोहन उपाध्याय, मनोज पांडेय, बबलू सिंह, अमरेन्द्र राय, संजय राय, अनूप श्रीवास्तव, सुभाष श्रीवास्तव, गोरख राजभर प्रधान, हरेन्द्र अस्थाना, रविशंकर पांडेय, मंगला, संतोष राय, आईसी श्रीवास्तव, धनंजय पांडेय, हरेन्द पाठक, घनश्याम निषाद आदि उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment