.

.

.

.
.

नई पहल! प्रधान ने बच्चों के बीच केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया और उपहार बांटे

प्रमुख सचिव और जिलाधिकारी ने दी थी सलाह, बच्चों का रुझान बढ़ाने के लिए हर महीने के आखिरी दिन महीने में जिन बच्चों का जन्मदिन है विद्यालय पर एक साथ मनाया जाना चाहिए 

शाहगढ़: :रिपोर्ट: अब्दुल्लाह शेख :सठियांव ब्लॉक के कस्बा सराय के उच्च प्राथमिक विद्यालय पर शुक्रवार को बच्चों के बीच केक काटकर जन्मदिन मनाया गया और उन्हें उपहार बांटे गए । उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। कार्यक्रम के आयोजक और कस्बा सराय के प्रधान इस्माइल फारुकी ने बताया कि 6 अगस्त को पूर्व दिनों गांव में प्रमुख सचिव और जिलाधिकारी का दौरा हुआ था जिन्होंने सलाह दी थी कि स्कूल के प्रति बच्चों का रुझान बढ़ाने के लिए हर महीने के आखिरी दिन बच्चों का जन्मदिन मनाया जाना चाहिए। एक नई पहल की जाय । उन्हीं की प्रेरणा से इस बार स्कूल के ऐसे बच्चे जिनका जन्मदिन इस महीने में था उन बच्चों को और उनके अभिभावकों को बुलाकर उनका जन्मदिन  मनाया गया और  पूरे स्कूल में फल और  मिठाइयों का वितरण किया गया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीसीएफ के डायरेक्टर और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री ब्रजेश यादव ने कहा कि इस स्कूल में एक नई परंपरा की शुरुआत की गई है इससे बच्चे प्रोत्साहित होंगे और स्कूल आने में उनकी रुचि बढ़ेगी स्कूल के प्रधानाचार्य कमाल हैदर ने कहां की इस महीने निधि कुमारी (कक्षा 8) (फैजान कक्षा 8), अल्ताफ (कक्षा 8) गुलशन कुमार (कक्षा 7) (श्रीकेश कक्षा 6) के 5बच्चों का जन्मदिन मनाया गया । इसी तरह हर महीने स्कूल में बच्चों के जन्मदिन बनाए जाएंगे।
इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी जितेंद्र कुमार यादव, ग्राम विकास अधिकारी रामप्रवेश राम ,मधुचंदा सिंह,उषा देवी,अमित सिंह ,निखिल राय,अशोक कुमार ,निजामुद्दीन, सहित बच्चों के अभिभावक भी मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment