.

.

.

.
.

विदेश से आया मृतका आशा कार्यकत्री का पति,ग्रामीणों ने शव रख किया सड़क जाम

लालगंज/आजमगढ़:विगत दिनों बैरीडीह में आशा कार्यकत्री की हत्या के बाद मंगलवार को उसके पति के मस्कट से घर आने के बाद लालगंज में वाराणसी आजमगढ़ मार्ग पर पेट्रोल पंप तिराहे के पास 4 बजकर 10 मिनट पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया गया तथा सरकारी सहायता दिए जाने वह 20 लाख रुपए की सहायता दिए जाने के साथ ही आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर 1 घंटा 25 मिनट तक चक्का जाम रहा । मौके पर एसपी सिटी सुभाष गंगवार के आश्वासन के बाद की तहरीर पर जांच के बाद मुकदमा लिखकर गिरफ्तारी की जायेगी तथा सरकारी मुआवजा दिलाने का भी प्रयास होगा,तब जा कर जाम समाप्त हुआ। सूचना पाकर एसपी सिटी सुभाष गंगवार, सीओ सदर, सीईओ लालगंज सच्चिदानंद, एसडीएम लालगंज अरुण कुमार, मेहनाजपुर, देवगांव, बरदह, मेहनगर, तरवां के थाना प्रभारी मौके पर डट गए थे ।
उल्लेखनीय है कि देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज पुलिस चौकी अन्तर्गत बैरीडीह की निवासिनी 35 वर्षीया दलित आशा महिला कार्यकत्री की शनिवार देर सायं खेत मे लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी।
परिजनों के महिला के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या की आशंका जताने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए तथा समाचार प्राप्त होते ही भारी संख्या में पुलिस वहां पहुंच गयी। घटना से कुछ दूरी पर मृतका का मोबाइल पड़ा मिला जबकि उसके कुछ वस्त्र व चप्पल भी वहीं रखे हुये मिले। सूचना पाने के बाद भारी संख्या मे पुलिस वहां पहुंच गयी तथा आवश्यक जानकारी प्राप्त करने मे जुट गयी किन्तु देरी से इनके पहुंचने से बस्ती के लोगों में आक्रोश दिखाई दिया। और यह लोग मौके पर एसपी व डीएम को बुलाने की मांग करने लगे। खबर पाकर पुलिस अधीक्षक व एसपी सिटी भी लालगंज आगये तथा आवश्यक जानकारी प्राप्त किये।
प्राप्त समाचार के अनुसार बैरीडीह निवासी प्रमोद विदेश मस्कट मे रहते हैं तथा उनकी पत्नी कमलौता देवी (35) आशा कार्यकत्री होने के साथ घर परिवार व खेती बाड़ी देखती थी। शनिवार को साढ़े 12 बजे के करीब वह कटौली मोड़ के पास बटाई पर लिये खेत मे नर्सरी उखाड़ने गयी कि देर शाम 6 बजे तक उसके वापस न आने पर पहले परिजन फोन लगाते रहे लेकिन फोन रिसीव न होने पर परिजन उसे ढूंढने हुये खेत तक गये जहां वह मृतावस्था मे पायी गयी। जबकि घटना से कुछ दूरी पर मृतका का मोबाइल व चप्पल के साथ कुछ वस्त्र भी वहीं रखे हुये प्राप्त हुये।
पुलिस ने संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली थी तथा पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर की गई हत्या की बात सामने आई थी तथा उसका शव घर रखकर उसके पति के विदेश से आने की प्रतीक्षा की जा रही थी। मृतका का पति मंगलवार को ढाई बजे दिन में मस्कट से घर आया और शव को लेकर लोग 4 बजकर 10 पर लालगंज बाईपास पेट्रोल पंप त्रिमुहानी के पास लाकर चक्का जाम कर दिए। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment