.

.

.

.
.

चीनी मिल गेट पर धरना प्रदर्शन कर सपा ने प्रदेश सरकार को किसान विरोधी ठहराया

गन्ना किसानों का चीनी मिल पर करोड़ों रूपया बकाया है ,लेकिन योगी सरकार मौन है -हवलदार यादव 
आजमगढ़:: किसानों के बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान के सवाल पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ धरना दिया। आजमगढ़ स्थित ’दि किसान सहकारी चीनी मिल’ के गेट पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में पार्टी ने धरना प्रदर्शन के जरिये सरकार की किसान, बुनकर, व्यापारी और नौजवानों के हितों से खिलवाड़ करने वाली नीतियों का विरोध किया।
इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने प्रदेश की भा0ज0पा0सरकार को किसान विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों की पोषक है और किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। श्री यादव ने कहा कि आज जनपद में किसानों का चीनी मिल पर गन्ने का करोड़ों रूपया बकाया है लेकिन मिल प्रशासन और सरकार के कान पर जूॅ नहीं रेंग रहा है। जिलाध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि खाद, यूरिया, डाई और कीटनाशक दवाओं के दाम आसमान छू रहे हैं। बीज और सिंचाई के समय किसान मारा-मारा फिरता है। उन्होंने कहा कि किसानों के बकाये पैसे का भुगतान यदि अविलम्ब नहीं हुआ तो समाजवादी पार्टी चुप नहीं बैठेगी।
पूर्व मंत्री वसीम अहमद ने कहा कि प्रदेश में चुनावों के दौरान लम्बी-लम्बी बातें करने वाले भाजपा के नेता चुनावी वायदों को ’जुमलेबाजी’ बता कर पल्ला झाड़ चुके हैं, लेकिन 2019 के चुनाव में जनता सबक सिखायेगी। श्री अहमद ने कहा प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समय में जो जनहित के कार्य हुए उन्हें प्रदेश की भाजपा सरकार भुनाने में लगी है। और जनता को गुमराह कर रही है।
विधायक डा0संग्राम सिंह यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश और जनपद में पिछली समाजवादी सरकार के जमाने में किये गये विकास के काम ठप हैं। जो काम हुए तो उन पर शिलापट्ट लगाने में मुख्यमंत्री व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा जनसमस्याओं के प्रति उदासीन है और समाज में जाति-जाति में संघर्ष करा कर बांटने का काम कर रही है।
विधायक आलमबदी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में जब से भाजपा सरकार बनी है किसान, बुनकर, व्यापारी, नौजवान और महिलाओं में निराशा व्याप्त है। भाजपा नेता धार्मिक उन्माद भड़का कर समाज के भाईचारा को समाप्त करने पर आमादा है। किसानों का कोई पुरसा हाल नहीं है।
विधायक कल्पनाथ पासवान ने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों की पोषक है, किसानों के हितों से इनका कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने मांग किया कि किसानों के बकाये का भुगतान हो।
किसानों व स0पा0 नेताओं ने प्रशासन को अपना मांग पत्र भी दिया। इस अवसर पर पूर्व विधायक रामदर्शन यादव, कमला यादव, श्यामबहादुर यादव, बेचई सरोज, जयराम पटेल, एम0एल0सी0राकेश कुमार यादव ’गुड्डू’, विजय यादव, अखिलेश यादव, डा0हरिराम सिंह यादव, हसंराज यादव, शोभनाथ, रामदरश, अशोक यादव, सुनीता सिंह, प्रेमा यादव, शिवनरायन सिंह, वीरेन्द्र यादव, राजेश यादव, महेन्द्र यादव, तेजबहादुर यादव, राजाराम सोनकर, रामप्रवेश, जियाउल्लाह आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment