.

.

.

.
.

निलम्बन व नोटिस पर बढ़ गया है हौसला -लेखपाल संघ

आजमगढ़: उप्र लेखपाल संघ का धरना सोमवार को भी रिक्शा स्टैण्ड पर जारी रहा। जिसकी अध्यक्षता रामबुझ यादव व संचालन जिलामंत्री पंकज अस्थाना ने किया।
धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष हरिद्वार सिंह पालीवाल ने कहा कि आजमगढ़ में भी लेखपालों का निलम्बन व सदस्यों को नोटिस दिया जा रहा है लेकिन कार्यवाहियों को देखकर लेखपालो का हौसला और बढ़ गया है, मांग पूरी होने तक यह धरना अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने भाजपा जनप्रतिनिधियों व संगठन के पदाधिकरियो ंसे मांग किया कि वे सरकार को पत्र लिखकर मांगों को पूरा कराने का प्रयास करें। क्योंकि सरकार की हठवादिता के कारण छात्रों, किसानों का काफी नुकसान हो रहा है, तहसील प्रशासन पंगु हो चुका है। पंकज अस्थाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश का लेखपाल आज 2800ग्रेड-पे की मांग कर रहा है जबकि पड़ोसी प्रांतों हिमांचल प्रदेश व पंजाब में लेखपाल पहले से ही 3200 ग्रेड-पे प्राप्त कर रहा है। वहीं हमें वर्तमान में महज 2000 महज ग्रेड पे पा रहा हैं। इन प्रदेशों का लेखपाल पूर्व से ही लैपटाप, स्मार्टफोन, सीयूजी नम्बर पाकर केंद्र सरकार के डिजीटल इंडिया को बढ़ावा दे रहा है परंतु प्रदेश के लेखपालों को इसके लिए आज धरने पर बैठने को मजबूर है।
अध्यक्षीय संबोधन में रामबुझ यादव ने कहा कि लेखपालों को निलम्बित कर व बर्खास्त कर हमारी जायज मांगों के आंदोलन को कुचला जा रहा है लेकिन लेखपाल संवर्ग फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार है लेकिन अपने हक व अधिकार से कतई समझौता नहीं करेगा। यदि आठ सूत्री मांगां के संबंध में सरकार राजस्व परिषद की सिफारिशों को सरकार मान लेती तो आज यह नौबत नहीं आती। इसका परिणाम सरकार को आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
इस अवसर पर उमेश नरायण मौर्य, राज सिंह, सुनील कुमार, कुलदीप यादव, साधना, मीना सिंह, शिवानी सिंह, सरोज दुबे,कविता दुबे, स्नेहलता तिवारी, सुनीता रानी, पूनम चौहान, रीना कुमारी, प्रतिभा यादव, सीता, रूपाली श्रीवास्तव, मोनिका, श्रद्धा, रश्मि, ममता, शाहिना खान, इरम परवीन, आशा, जयप्रदा, चित्रा, सत्येन्द्र मिश्री, शैलेश यादव, स्नेहिल राय, कृष्ण कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment