.

.

.

.
.

अवैध वसूली से शहर के आटो चालक व ई-रिक्शा चालक त्रस्त,बैठक में की चर्चा

आजमगढ़। एक आटो संगठन द्वारा धौंस दिखाकर की जा रही अवैध वसूली से शहर के आटो चालक व ई-रिक्शा चालक त्रस्त है। इसी को लेकर श्री दुर्गा जी शहर आटो चालक समिति व ई-रिक्शा चालक आजमगढ़ की बैठक रविवार को मेहता पार्क में लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमे निर्णय हुआ कि प्रशासन हमारी जायज मांगों का निराकरण शीध्र नहीं करेगा समिति के चालक सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। इस दौरान जिलाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता ने कहा कि कुछ लोग भगवा चोला धारण कर परमिटधारी आटो चालकों से रेलवे स्टेशन, नरौली, हर्रा की चुंगी, बेलइसा आदि निर्धारित आटो स्टैंड पर अवैध वसूली कर रहे है। अगर कोई परमिटधारी आटो चालक रेलवे स्टेशन पर पहुंचता है तो उससे तत्काल अवैध वसूली की जाती है। जिला प्रशासन कभी भी रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर उनकी गुंडई को देख सकता हैं और उनके द्वारा काटे जा रहे रसीद की प्रति इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। परमिटधारी चालक जब विरोध करता है तो वे उसे प्रताड़ित करते है और मारपीट की नौबत आ जाती है। चूंकि हमारे संगठन के लोग परमिट के आधार पर संचालन की मांग करते है जो कथाकथित एक आटो संगठन को बर्दाश्त नहीं होता है, इन परिस्थितियों से कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया गया लेकिन दुर्भाग्य है कि प्रशासन गंभीर नहीं हुआ है। परमिट धारी चालकों के लिए रूट निर्धारण सुनिश्चित किया जाए ताकि आराजकता की स्थिति समाप्त हो सके। अगर हमारी समस्या पर निस्तारण नही हुआ तो बाध्य होकर हमें सड़क पर उतरना पड़ेगा।
ई रिक्शा चालक शहाबुद्दीन ने कहा कि नियमानुसार शहर के अंदर ई-रिक्शा और परमिटधारी आटो का ही संचालन होना चाहिए ताकि शहरवासियों के जाम की स्थिति से निजात मिल सके। एक आटो संगठन द्वारा हमारे साथ की जा रही ज्यादतियों के बारे में प्रशासन को गंभीर होना पड़ेगा। प्रशासन के नाक के नीचे की जा रही अवैध वसूली हमारे गले नहीं उतर रही है। किसी तरह गरीब चालकों ने ऋण कर्जा लेकर ई-रिक्शा की व्यवस्था किया है अभी बैंकों की किस्त अदा कर रहे वहीं कुछ लोगों की दबंगई के चलते हमें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके इतर भी कई अन्य बिन्दुओं पर विचार विर्मश किया गया।
इस अवसर पर हरिलाल प्रजापति, तारिक अंसारी, ताहिक अंसारी, शिवकुमार गोंड, टिंकू सोनकर, रियाज अहमद, गोलू गोंड, राजेन्द्र प्रसाद, महेन्द्र चौहान, मुकेश अस्थाना चुन्नू, इस्तेखार, इरफान, वसीम, मो इरफान, अंजनी बरनवाल, मेराज, गोलू, राहुल, रीतिक, दीपक, विशाल सहित आदि आटो व ई रिक्शा चालक मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment