.

.

.

.
.

निजी चिकित्सालय अप्रशिक्षित स्टाफ से लेते हैं काम,नारी शक्ति,गांधीगिरी टीम ने सीएमओ से कार्यवाही की मांग की

आजमगढ़। जिले में प्राइवेट चिकित्सालयों द्वारा जन स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किये जाने को लेकर नारी शक्ति संस्थान एवं गांधी गिरी टीम के पदाधिकारियों ने गुरूवार को प्रदर्शन करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान संस्थान के लोगों ने बिना डिग्री धारक नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल स्टाफ से चिकित्सकीय सहयोग लेने वाले अस्पतालों के विरूद्ध कार्यवाही करने व उनका लाइसेंस निरस्त करने की मांग किया। उक्त मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी ने मेडिकल टीम गठित कर जांच कराने का आश्वासन दिया है। उधर, मामले को लेकर परिजन मुख्यालय पहुचे और घटना क्रम के बारे में जिलाधिकारी से बताया। मामलो को सुनकर जिलाधिकारी तत्काल एफआईआर के लिए निर्देशित किया है।
नारी शक्ति संस्थान डा पूनम तिवारी ने कहा कि सरकार के सख्त निर्देश के बाद भी जनपद के ही वेदांता अस्पताल द्वारा अनटेंªड सर्पोटिंग स्टाफ रखकर मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। तैनात स्टाफ तीमारदारों के साथ बदसूलकी से पेश आते है। श्रीमती तिवारी ने अस्पताल मैनेजमेंट के इशारे पर तिमारदारों के साथ मारपीट एवं हाथापाई करने का आरोप भी लगाया। घटना का जिक्र करते हुये बताया कि ऐसे अस्पताल और डाक्टरों के विरूद्ध जांच कराकर कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना किसी अन्य के साथ न हो सकें।
गांधी गिरी टीम के संयोजक विवेक पांडेय ने कहा कि बीते 22 जून को वेदांता अस्पताल में घटित घटना को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल की जांच होनी चाहिए कि वो मानकों के अनुरूप है या नहीं। उक्त अस्पताल में अक्सर तीमारदारों के साथ कर्मचारियों द्वारा दुव्र्यवहार किये जाने का मामला प्रकाश में आता है। उन्होने कहाकि जन स्वास्थ्य के साथ किसी भी कीमत पर खिलवाड़ नहीं होने दिया जायेगा जो अस्पताल ऐसा करते है लाइसेंस निरस्त कर उनका काली सूची में डाल दिया जाय।
इस अवसर पर विजय लक्ष्मी मिश्रा, अनीता द्विवेदी, आशीष उपाध्याय, ऋषभ पंडित, पूनम जसपाल सिंह, प्रियंका चैरसिया, बबिता जसरासरिया, उमा प्रजापति, डा सुनीता राय, विदुशी अस्थाना, रिंकी प्रशांत, अनीता श्रीवास्तव, अंकुर सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, राहुल आदि मौजूद रही।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment