.

.

.

.

.

.

.

.
.

योग गुरू रामदेव के विचारों को जन- जन पंहुचायें कार्यकर्ता - मुख्य केन्द्रीय प्रभारी



आगामी 16 मई से बाबा रामदेव के शिविर को सफल बनाने को हुई मंत्रणा
आजमगढ़:: भारत स्वाभिमान एवं पतंजलि योग समिति के लछिरामपुर स्थित कार्यालय पर मंगलवार को मुख्य केन्द्रीय प्रभारी राकेश ने कार्यकर्ताओं को योग गुरू रामदेव के विचारों को जन- जन तक पहुंचाने का संकल्प दिलाया। योग कार्य को करने और आगे बढ़ाने वाले शिक्षको को शाल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। वही मई माह में शहर के आईटीआई मैदान में होने वाले योग गुरू रामदेव के तीन दिवसीय कार्यक्रम के बाबत विधिवत चर्चा किया गया। मुख्य केन्द्रीय प्रभारी राकेश के साथ राज्य कार्यकारिणी के प्रांतीय प्रभारी व पतंजलि योग समिति के संदेश योगी, भारत स्वाभिमान के सुरेन्द्र, सह प्रांतीय प्रभारी अचल हरिमूर्ति, महिला पतंजलि योग समिति की शशि व प्रांतीय कार्यालय प्रभारी इन्द्रभान ने मुख्य आयोजक मंडल के डाॅ. आर बी त्रिपाठी से मिलकर 16, 17 व 18 मई 2018 को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में चर्चा किया। केन्दीय प्रभारी राकेश ने सुबह श्रीकृष्ण गौशाला पहाड़पुर पहुंचकर सभी योग साधकों को योग की क्रिया प्राणायाम और ध्यान की विधि को विस्तार से बताते हुए कहाकि विचारों की शांति सबसे बड़ी शांति है बस हमलोग पूर्णरूप से इस भागवत कार्य में लग जायें। योग से कोई रोग नही होगा। अमूल्य इस शरीर को हम प्राणायाम के माध्यम से निरोगी बना सकते हैं। ऋषि मुनियों के अद्भुत ज्ञान को जनमानस तक पहुंचाने के लिए योग गुरू ने संकल्प लिया है जो पतजलि योग पीठ अपने जिलों मेे अभियान के तहत योग शिक्षकों व साधकों से प्रमाणिकता के साथ पूरा कर रही है। इस अवसर पर सुदामा, सोहन लाल, बड़ेलाल, संतोष, लौटू, साकेत, दिलशेर, कन्हैया, शैलेश, लालचंद, जयप्रकाश, अरूण, आशा, मीरा, रीना, उषा, कल्पनाथ, ऋषिकेश,लव आदि लोग मौजूद थे।
वहीँ दूसरी तरफ बाबा रामदेव के सानिध्य में जनपद में होने वाले योग चिकित्सा एवं ध्यान योग शिविर की रूपरेखा तैयार करने आए पतंजलि योग समिति के मुख्य केंद्रीय प्रभारी राकेश आर्य मंगलवार को बारिश के दौरान ही कुंवर सिंह उद्यान पहुंचे। जहां केंद्रीय प्रभारी के पहुंचने पर योग प्रशिक्षक देवविजय, डा दुर्गा प्रसाद अस्थाना व अन्य ने उनका जोरदार स्वागत किया।
इस दौरान राकेश आर्य ने योग साधकों से योग क्रियाओं की बारिकियों के बारे में । साधकों के उत्तर से श्री आर्य बेहद खुश नजर आये। इसके बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह से यहां प्रशिक्षक देवविजय जी योग शिविर आयोजित कर रहे है वह सराहनीय है। उन्होंने बताया कि आगामी 16, 17 व 18 मई को योग ऋषि रामदेव आईटीआई में आयेंगे उनके आगमन के मद्देनजर हमे तीन दिवसीय शिविर को सफल बनाना है। शिविर के जरिये आरोग्य प्रदान कर रहे योगाचार्य देवविजय यादव को माल्यार्पण के माध्यम से श्रेष्ठ योगी का सम्मान भी दिया। उन्होंने कुंवर सिंह उद्यान के साधक साधिकाओं योगाचार्य देव विजय यादव के साथ योगाभ्यास की बारीकियां भी सिखायी। इस दौरान संदेश योगी भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी अरुण यादव, जय प्रकाश यादव आंचल, हरिमूर्ति आदि ने योग के प्रति अपने विचार रखें।
कार्यक्रम के अंत में रवि प्रकाश यादव ने अपील किया कि योग चिकित्सा एवं ध्यान योग शिविर पूरी तरह निशुल्क है और अपने जीवन को निरोगी और सुख में बनाने के लिए शिविर का हिस्सा जरूर बने और योग गुरू के सानिध्य में शिविर में लाभ उठाये।
इस मौके पर रोहित यादव, प्रहलाद, दिग्विजय, कविता, शकुंतला आदि योग साधक मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment