.

.

.

.

.

.

.

.
.

स्टेडियम में 21 दिवसीय ग्रीष्मकालीन बैडमिन्टन प्रशिक्षण शिविर का हुआ शुभारम्भ

सीमित संशाधनों के बावजूद आजमगढ़ प्रदेश का अकेला जनपद है जो सर्वश्रेष्ठ परिणाम देता है -डॉ अनूप 
आजमगढ़:: जनपद के साथ-साथ पूर्वांचल की बैडमिन्टन प्रतिभाओं को शारीरिक एवं तकनीकी रूप से दक्ष करने के उद्देश्य से जिला बैडमिन्टन संघ तथा क्षेत्रीय खेल कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में 21 दिवसीय ग्रीष्मकालीन बैडमिन्टन प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन नगर के सुखदेव पहलवान स्पोर्टस स्टेडियम में शुक्रवार को न्यूरोसर्जन एवं जिला बैडमिन्टन संघ के चेयरमैन डा अनूप यादव व क्रिटीकल केयर की विशेषज्ञ डा गायत्री ने संयुक्त रूप से शटल उछालकर किया। इसके बाद मुख्य अतिथि द्वय ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया।
उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए डा अनूप सिंह ने कहा कि समय-समय पर जिला बैडमिन्टन संघ द्वारा जिस प्रकार से बैडमिन्टन की गतिविधियां की जाती है वह पूरे प्रदेश के लिए एक मिसाल है क्योंकि सीमित संशाधनों के बावजूद यह प्रदेश का इकलौता जनपद है जो सर्वश्रेष्ठ परिणाम देता है। शीघ्र ही युवा शटलरों के अभ्यास के लिए प्रैक्टिस कोर्ट बनाया जायेगा। बैडमिंटन खेल को जनपद में ऊंचाईयों तक ले जाने के लिए संघ का प्रयास सराहनीय है।
डा गायत्री ने कहा कि आज हर क्षेत्र में बेटियां अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस शिविर में लड़कियों की संख्या देखकर मै उत्साहित हूं कि हमारी जनपद की लड़कियां किसी से भी कम नहीं है। खेल में क्षेत्र में इनका समर्पण बधाई योग्य है। संघ प्रतियोगिताओं के माध्यम से इनकी प्रतिभाओं केा निखारकर राष्ट्रीय क्षितिज पर जनपद का गौरव बढ़ाये।
संघ के अध्यक्ष डा डीपी राय ने प्रशिक्षण शिविर के बावत बताया कि शिविर में आजमगढ़ के साथ-साथ मऊ, बलिया तथा जौनपुर के खिलाड़ी भी प्रतिभाग कर रहे है। यह शिविर आगामी 25 अप्रैल तक चलेगा।
सचिव डा पीयूष सिंह ने बताया कि इन खिलाड़ियों को अन्तर्राष्ट्रीय निर्णायक एवं प्रशिक्षक अजेन्द्र राय के साथ-साथ अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विनय सिंह, राष्ट्रीय खिलाड़ी सीमा चैहान, वैष्णवी अवनी, दिव्यांश राय, आरूंश श्रीवास्तव खेल के गुण सिखायेंगे, जो इन प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए स्वतः एक अवसर का सृजन करता है। प्रशिक्षण शिविरि में धैर्य त्रिपाठी, श्रेयस पाण्डेय, रजनीश सिंह, शशांक यादव, प्रतीक यादव, वैष्णवी त्रिपाठी, भाषी, प्रशान्त पाठक, शुभ अग्रवाल, अंश पाठक, प्रफुल्ल पाण्डेय, अम्बिकेश गौंड़ चयनित हुये।
इसके पूर्व अतिथि द्वय का स्वागत संघ के अध्यक्ष डा डीपी राय, राजेन्द्र प्रसाद यादव, रमाकान्त वर्मा, पुनीत राय, अजय अग्रवाल ने किया वहीं नवागत उपक्रीडाधिकारी प्रमोद जायसवाल तथा प्रभारी क्रीडाधिकारी राजनारायन सिंह का स्वागत नीरज अग्रवाल, विजय सिंह तथा अजय प्रजापति ने किया।
इस अवसर पर जनपद समेत मऊ, बलिया तथा जौनपुर के भी खिलाड़ी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment