.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

रमा मल्टी स्पेशियालिटी हास्पिटल::निशुल्क शिविर में 58 गर्भवती महिलाओं का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

आजमगढ़:: नगर के नरौली स्थित रमा मल्टी स्पेशियालिटी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर में गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण शिविर डा0 खूशबू सिंह के निर्देशन में सोमवार को आयोजित किया गया। जिसमें 58 महिलाओं को निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व टिप्स दिये गये।
निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान हास्पिटल की वरिष्ठ एमडी (स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ) डा खुशबू सिंह ने बताया कि गर्भ धारण के बाद निरंतर चेकअप आवश्यक है। गर्मी के मौसम को देखते हुए गर्भवती महिलाएं तरल पदार्थो का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें, फल व सलाद को प्रचुर मात्रा में प्रयोग करें, हल्के व सूती वस्त्र पहनें और धूप से बचे, एक साथ अधिक मात्रा में भोजन न करें, हर 2-3 घंटे के अंतराल पर फल-सलाद ले, हल्का आहार लें, पानी का अधिक से अधिक सेवन करने का सुझाव दिया।
रमा हास्पिटल के डायरेक्टर डा0  अमित सिंह ने कहा कि रमा हास्पिटल का उद्देश्य है कि शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण हो सके ताकि जच्चा-बच्चा दोनों का भविष्य सुरक्षित रहें। प्रत्येक माह की 9 तारिख को गर्भवती महिलाओं का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण स्त्री रोग विशेषज्ञ डा खुशबू सिंह द्वारा आगे भी किया जायेगा। इस अवसर पर कई चिकित्सक व नर्स मौजूद रही। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment