.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

योगी सरकार ने की कार्यवाही ,बीडीओ को थप्पड़ मारने वाले एडीएम स्थानांतरित

स्थानांतरण के बाद प्रदेशिक सेवा संगठन  ने कार्य बहिष्कार स्थगित किया 
आजमगढ़ :: मुहम्मदपुर के बीडीओ को थप्पड़ मारने के मामले को गंभीरता से लेते हुए  शासन ने एडीएम प्रशासन लवकुश त्रिपाठी का जिले से स्थानांतरण कर दिया है। उन्हें सुल्तानपुर जिले में उप संचालक चकबंदी पद पर भेजा गया है। इसी के साथ प्रदेशिक सेवा संगठन के नेतृत्व में शुरू किया गया कार्य बहिष्कार स्थगित कर दिया गया।
मुहम्मदपुर ब्लाक के रानीपुर रजमो गांव स्थित महाविद्यालय परिसर में 30 मार्च को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के प्रस्तावित कार्यक्रम से एक दिन पूर्व कार्यक्रम स्थल पर 29 मार्च की रात लगभग आठ बजे सफाई व्यवस्था को लेकर एडीएम प्रशासन लवकुश त्रिपाठी भड़क गए थे। इस दौरान उन्होंने मुहम्मदपुर ब्लाक के बीडीओ संतोष नारायण गुप्ता के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए थप्पड़ जड़ दिया था।
इसे लेकर 29 मार्च की रात में सफाई कर्मचारियों ने मुहम्मदपुर बाजार में चक्का जाम कर दिया था। इस पर जिलाधिकारी ने सीडीओ की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट की मांग की थी। सीडीओ की रिपोर्ट से शासन को अवगत कराने के बाद भी एडीएम प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई न होने पर छह मार्च से प्रादेशिक विकास सेवा संगठन के आह्वान पर परियोजना निदेशक, डीडीओ सहित सभी बीडीओ और ब्लाक के कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर चले गए थे।
संगठन के प्रांतीय पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार की शाम को इसे मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की थी। इस पर शासन स्तर पर तल्काल प्रभाव से शुक्रवार की देर रात में एडीएम प्रशासन लवकुश त्रिपाठी को जनहित का हवाला देते हुए स्थानांतरित करते हुए उप संचालक चकबंदी सुल्तानपुर के पद पर तैनाती का आदेश जारी कर दिया गया। 
दूसरी तरफ प्रादेशिक विकास सेवा संगठन के सदस्य/परियोजना निदेशक दुर्गा दत्त शुक्ल ने बताया कि एडीएम प्रशासन का स्थानांतरण किए जाने की कार्रवाई से कार्य बहिष्कार स्थगित कर दिया गया है। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment