.

.

.

.
.

सामाजिक कार्यकर्ता के घर रोडवेज कर्मियों के उत्पात से विभिन्न संगठनों में रोष


प्रशासन के निर्देशों के बाद भी सड़क पर ही बसें की जाती हैं खड़ी 
04 घंटे तक अकारण राजमार्ग जाम करने वालों पर कार्यवाही की मांग 
आजमगढ़:: सामाजिक कार्यकर्ता व पत्रकार एसके सत्येन और उनके भाई विजय के ऊपर परिवहन निगम के कर्मचारियों के चालक, परिचालक द्वारा किये गये हमले के विरोध में विभिन्न संगठनों ने रोष प्रकट किया। शनिवार को जिले के विभिन्न संगठनों ने कुंवर सिंह उद्यान में बैठक कर आगे की रणनीति तय किया और जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर शुक्रवार को मुख्य मार्ग जामकर हंगामा करने वाले निगम के कर्मचारियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किये जाने की मांग किया। सामाजिक संगठनों ने चेतावनी दिया कि अगर 48 घंटे के अंदर दोषियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही नहीं किया गया तो संगठनों के पदाधिकारी आंदोलन को बाध्य होंगे।
पूर्वांचल विकास आंदोलन के संयोजक प्रवीण सिंह ने कहाकि रोडवेज भवन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। इसके बाद भी निगम के चालक और परिचालक अपने वाहनों को बेतरतीब ढ़ंग से सड़क पर खड़ा कर दे रहे है। इससे उस सड़क से आने जाने वाले लोगों एवं एम्बुलेंस सेवा व स्थानीय दुकानदारों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, विडम्बना है कि यह सब निगम के अधिकारियों के शह पर हो रहा है। उन्होने कहाकि सड़क पर रोडवेज बसों के बेतरतीब ढ़ंग से खड़ा होने से परेशानियों के बावत् कई बार सामाजिक कार्यकर्ता निगम के अधिकारी एवं जिला प्रशासन से अवगत कराया था लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका। श्री सिंह ने कहाकि सीसी टीवी फुटेज और मौके के हंगामें को देखने के बाद भी पुलिस ने दोषी निगम के कर्मचारियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया उल्टे समाजसेवी श्री सत्येन और उनके भाई पर विभिन्न धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस की एक पक्षीय कार्यवाही की एक स्वर से निंदा की गयी और दोषी चालक परिचालक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की गयी।
भारत रक्षा दल के जिलाध्यक्ष उमेश सिंह गुड्डू ने कहाकि निगम के अधिकारियों की शह पर रोडवेज के बाहर प्राईवेट वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। विभाग की अनदेखी से राजस्व का भारी नुकसान होता है।
पूर्वांचल मुक्ति मोर्चा के राजेश यादव ने कहाकि जनसमस्याओं को देखते हुये एडीएम प्रशासन ने अभी पिछले माह निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया था कि वह अपने परिसर में बसों को खड़ाकर वहीं से संचालन करे, लेकिन विभाग के अधिकारियों ने एडीएम के आदेश को भी दरकिनार कर सड़क पर बेतरतीब ढ़ंग से खड़ा कर रहे है, जिससे आमजन का काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है।
गांधी गिरी टीम के संयोजक विवेक पाण्डेय ने कहाकि समाज के लिए काम करने वाले व्यक्ति व उनके भाई पर पुलिस ने एक पक्षीय कार्यवाही करके अपनी ओच्छी मानसिकता का परिचय दिया है।
जागो युवा सेवा संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रीशू ने कहाकि रोडवेज में कर्मचारियों के गुटबंदी के चलते आये दिन कोई न कोई घटनाएं हो रही है। अभी रोडवेज के परिचालक कमलेश सिंह ने एक कांस्टेबल के साथ भी मार पीट किया था असहाय पुलिस ने उक्त परिचालक के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं किया।
बैठक के अन्त में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मांग करते हुए कहाकि रोडवेज बसों को बेतरतीब खड़ीकर मुख्यमार्ग को 4 घंटे तक मुख्य मार्ग को जाम लगाने वाले निगम के कर्मचारियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही किया जाय साथ ही रोडवेज बसों को परिसर के अन्दर खड़ा कर वहीं से उनका संचालन किया जाय। इसके अलावा सामाजिक कार्यकर्ता व उनके भाई पर दर्ज की किये मुकदमें को वापस लिया जाय। संगठनों के पदाधिकारियों ने कहाकि अगर 48 घंटे के भीतर इस सम्बन्ध में कोई कार्यवाही नहीं हुई तो सभी आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी निगम और जिला प्रशासन की होगी।
इस अवसर पर हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष संयोजक हरिवंश मिश्रा, हियुवा के रामसकल चौहान, विश्व हिन्दू महासंघ के हलधर दूबे, रमेश सिंह, शरद कुमार सिंह, प्रयास के सुनील यादव, नारी शक्ति संस्थान के डा डीपी तिवारी, ऋषभ राय, राहुल मिश्रा, पवन सिंह, सत्यम चौबे, विकास राय, सौरभ िंसंह, मनीष कृष्ण, निशीथ रंजन तिवारी, धर्मवीर शरण, विनय अग्रवाल, रविन्द्र कुमार विश्वकर्मा, संजय श्रीवास्तव, हृदय नरायन सिंह, अशोक श्रीवास्तव, सूरजन राम आदि मौजूद थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment