.

.

.

.
.

दीदारगंज :: मृत मजदूरों के घर पंहुचे एसडीएम व तहसीलदार, प्रशासन से आर्थिक सहायता का आश्वासन



शुक्रवार की शाम को आंधी के दौरान दो मजदूरों की गिरने से हुई थी मौत
आजमगढ़ :: सरायमीर थाना क्षेत्र के नंदाव स्थित एक विद्यालय की निर्माणाधीन छत से शुक्रवार की शाम को आंधी के दौरान गिरने से दो मजदूरों की मौत से दीदारगंज थाने के चितारा महमूदपुर गांव में कोहराम मचा रहा। मौके पर पहुंचे एसडीएम इन्द्रभान तिवारी, तहसीलदार मनीष कुमार ने रोते-विलखते परिजनों को शासन-प्रशासन से आर्थिक सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया।
सरायमीर थाने के नंदाव गांव स्थित विद्यालय के निर्माणाधीन कमरे की छत को पाटने के लिए शुक्रवार को मजदूर काम कर रहे थे। इस बीच शाम लगभग छह बजे आंधी आने पर तीन मजदूर नीचे गिर गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल पहुंचते ही दीदारगंज थाने के चितारा महमूदपुर गांव निवासी 35 वर्षीय सदाबृज पुत्र इन्द्रदेव और 35 वर्षीय रबीन्द्र पुत्र छोटे लाल को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद घर पर शव पहुंचने पर चितारा महमूदपुर गांव में कोहराम मचा है। मृत मजदूर सदाबृज के पास दो पुत्र चन्दन, कुन्दन और दो पुत्री नन्दनी व चादनी है। बच्चों के सिर से पिता का साया उठ जाने से पत्नी रीता का रोते-रोते बुरा हाल हो गया। परिवार का खर्च चलाने के लिए सदावृज छत की ढलाई का ठेका लेता था । एक सप्ताह पहले ही नया ट्रैक्टर भी खरीदा था । मृत मजदूर 35 वर्षीय रबीन्द्र के पास एक पुत्र और पुत्री हैं। पत्नी अनीता के आंसू रूक नहीं रहे थे। 
वहीँ इसी दुखद घटना के  दौरान गिरने से गंभीर रूप से घायल मजदूर फिरंती को शनिवार को ग्रामीणों ने चंदा लगा कर जौनपुर के शाहगंज के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment