.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम का निर्देश,शहर में लगें ट्रैफिक लाइट,अतिक्रमण,अवैध निर्माण को टीम गठित

आजमगढ़ -02 फरवरी 2018 -- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने विकास प्राधिकरण को कड़े निर्देश दिए है कि शहर में अतिक्रमण की जो शिकायतें प्राप्त हो उन्हे चिन्हित कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने इस सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी सदर की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय कमेटी गठित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह कमेटी 15 दिन में एक बार बैठक अवश्य करेगी और जो भी अवैध निर्माण की जानकारी प्राप्त होगी उसे प्राथमिकता के आधार पर हटाया जायेगा। कमेटी में सीओ सीटी सदस्य तथा सचिव प्राधिकरण उपाध्यक्ष होगें। 
उक्त निर्देश जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए। इस अवसर पर उन्होने लोक निर्माण विभाग को कड़े निर्देश दिए कि वे क्षतिग्रस्त सड़कों का मरम्मत प्राथमिकता के आधार पर करे। क्योंकि क्षतिग्रस्त सड़कों से जहां जनमानस को आवागमन में  असुविधा होती है वही दुर्घटना की आशंका भी प्रबल होती है। अतए्व आवागमन में सुविधा के दृष्टिकोण से सड़को का बेहतर होना बहुत ही आवश्यक है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि शहर के कम से कम 3 चौराहों  पर एक माह के अन्दर ट्रैफिक सिगनल अवश्य लगवा दिए जाये। इसके अतिरिक्त उन्होने डग्गामार बसों के संचलन पर रोक लगाने के साथ ही कहा कि बिना हेलमेट गाड़ी न चलायी जाय। अन्यथा चालान का कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होने सड़क सुरक्षा के बारे में स्कूल बच्चों को विशेष रूप से जागरूक करने के साथ ही जागरूकता कार्यक्रम चलाकर आमजन को सड़क क नियमों के विषय में जानकारी दी जाय।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन लवकुश कुमार त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी सदर प्रशान्त कुमार सहित परिवहन, पुलिस, सूचना, लोनिवि, स्वास्थ्य आदि विभागों के सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment