.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कायस्थ महासभा व स्वाभिमान मंच के युवाओं ने शहर में निकाली तिरंगा यात्रा


आजमगढ़ : गणतंत्र दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा व स्वाभिमान मंच के सैकड़ो युवाओं ने गणतंत्र दिवस पर शहर में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष युवा व स्वाभिमान मंच के संयोजक सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के नेतृत्व में सैकड़ो युवाओं ने मोटरसाइकिल जुलूस के साथ भारत माता की जय, वंदे मातरम, भारतीय सेना जिंदाबाद व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सिधारी रैदोपुर स्थित शहीद भगत सिंह, छत्रपति शिवाजी व महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके तिरंगा यात्रा शुरू किया। वहां से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए कालीचौरा, दलालघाट होते हुए हर्रा की चुंगी स्थित चंद्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया फिर वहां से पुरानी कोतवाली, चौक, शंकर जी काफुहारा , बड़ादेव होते हुए सिविल लाइन चौराहे पर स्थित एकात्म मानववाद के प्रणेता दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए नरौली स्थिति तिरंगा तिराहे पर राष्ट्रीय गान के साथ समापन किया गया।
सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा की गणतंत्र दिवस के दिन भारत का संविधान लागू हुआ था। वीर शहीदों के नमन् के लिए और एकता का प्रदर्शन करने के लिए और गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय त्योहार मनाने के लिए यह तिरंगा यात्रा निकाली गयी है, देश के सैनिकों की वजह से जिस प्रकार से भारत का मान सम्मान दुनिया में बढ़ा है यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है , यह हमारा राष्ट्रीय पर्व है गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं। युवाओं ने नरौली पर मानव श्रृंखला बनाकर पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाकर , पाकिस्तान के द्वारा बॉर्डर पर की जा रही गोलाबारी का भी विरोध किया।
कार्यक्रम में कायस्थ महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रजनीश श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव, महामंत्री आकाश गौड (गीत), कोषाध्यक्ष अर्पित श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष अभिनव श्रीवास्तव, अमन श्रीवास्तव,संकल्प श्रीवास्तव,निखिल श्रीवास्तव,अंकित श्रीवास्तव, गौरव प्रसाद श्रीवास्तव,दीपक,आलोक, अमरजीत ,साकेत श्रीवास्तव,अंकित श्रीवास्तव।
स्वाभिमान मंच के कुशल सिंह गौतम,राघवेंद्र प्रताप सिंह बंटी, ठाकुर अतुल सिंह,देवांश श्रीवास्तव, शिवम यादव, मंजेश यादव ,राहुल सिंह,आयुष अग्रवाल, वरुण वर्मा, शिवम द्विवेदी, शिवम चतुर्वेदी, अंशु श्रीवास्तव, अनवेश यादव,कृशानु गिरी,ऋषभ सिंह,आशीष पांडेय, अंकित सिंह,रिशु सिंह,जयप्रकाश यादव,सोनू वर्मा शामिल रहें। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment