.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

ठंड के मौसम में विद्यालय 10 बजे से चलाएं जाय -माध्यमिक शिक्षक संघ

आजमगढ़: उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (रामजन्म सिंह गुट) की एक बैठक गुरूवार को संगठन के जिला कार्यालय मुकेरीगंज पर संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष अबरार अहमद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक का ंसचालन जिलामंत्री पंकज कुमार सिंह ने किया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए कार्यवाहक जिलाध्यक्ष अबरार अहमद ने कहाकि माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे गरीब परिवेश के होते है जिनके पास बहुत से संसाधनों का अभाव होता है। इस ठण्डक के मौसम में बहुत से बच्चों के पास ऊनी वस्त्र नहीं है तथा दिन भी छोटा हो रहा है जिसके कारण वह प्रातः काल समय से विद्यालय नहीं पहुंच पा रहे है। उन्होने जिला प्रशासन से मांग किया कि ठण्डक को देखते हुए माध्यमिक विद्यालयों को सुबह 8.50 बजे के जगह 10.00 बजे से विद्यालयों को चलाया जाय जिससे बच्चे समय से स्कूल पहुंच सके और विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा हो सके।
जिला मंत्री पंकज कुमार सिंह ने कहाकि मूल्यांकन की जो धनराशि शिक्षकों के मूल्यांकन पारिश्रमिकी भुगतान में कम पड़ रही थी वह धनराशि प्रदेश अध्यक्ष रामजन्म सिंह ने वित्त नियन्त्रक से मिलकर आजमगढ़ को उपलब्ध करा दिया है। इस कार्य के लिए हम सभी शिक्षक उनको धन्यवाद देते है और जिला विद्यालय निरीक्षक से यह मांग करते है कि शिक्षकों के मूल्यांकन पारिश्रमिकी का भुगतान यथाशीघ्र उनके खातों में जारी किया जाय, नहीं तो संगठन फिर सत्याग्रह आंदोलन कर शिक्षकों का मूल्यांकन पारिश्रमिकी का भुगतान करवायेगा। आगे उन्होने कहाकि नवीन पेंशन योजना की जो कटौती जून 2016 से की जा रही है उसका केवल अब तक एक महीने की धनराशि अध्यापकों व कर्मचारियों के खाते में जारी किया गया है। शेष धनराशि सम्बन्धितों के खाते में अभी तक नहीं पहुंची है यदि आगामी 15 दिसम्बर तक सम्बन्धितों के खाते में धनराशि नहीं पहुंचती है तो संगठन को दूसरा रास्ता अख्तियार करेंगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की होगी।
बैठक के अंत में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री इन्द्रासन सिंह के भतीजे की सड़क दुर्घटना में हुई आकस्मिक मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए दौ मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गयी।
आज की बैठक में रामजन्म सिंह, अबरार अहमद, पंकज कुमार सिंह, शेर बहादुर सिंह यादव, दिनेश प्रताप सिंह, नरेन्द्र सिंह, विरेन्द्र सिंह, अखण्ड प्रताप सिंह, विनोद यादव, शिवबंश सिंह, उमेश राम, एमसी ब्राडवे, जीत बहादुर यादव, इन्द्रजीत राम, जामवंत निषाद, पंकज राय, अतुल सिंह, श्रवण यादव, डा राजेन्द्र यादव प्रधानाचार्य, सीबी यादव प्रधानाचार्य, कोमल यादव, रामप्यारे यादव, तारिक एजाज, रिफत खां, फरहान, मो रज्जा सहित आदि लोग उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment