.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कुपोषण से निपटने को सभी जिम्मेेदार अधिकारी युद्ध स्तर पर कार्य करें - जिलाधिकारी

आजमगढ़ 31 अगस्त 2017 -- राज्य पोषण मिशन के अन्तर्गत जिला स्तरीय पोषण समिति की बैठक जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि कुपोषण की समस्या से निपटने के लिए सभी जिम्मेेदार अधिकारियों को युद्ध स्तर पर कार्य करना होगा। जिले में कुल 82 ग्रामों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए जिला पोषण समिति द्वारा 41 अधिकारी को जिम्मेदारी सौपी गयी हैै। स्वास्थ्य विभाग को इन गांवों में टीम के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण कराने, गभर्वती स्त्रियों को आयरन की दवा तथा कुपोषित बच्चों को आवश्यक उपचार व टीकाकरण का निर्देश दिया गया।
शिक्षा विभाग को पोषण-शिक्षा प्रदान करने के लिए कहा गया है तथा पंचायती राज विभाग यह सुनिश्चित करेगा की गांव खुले में शौचमुक्त हो, स्कूलांे में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होना चाहिए। इसके अतिरिक्त ग्रामसभा के माध्यम से मासिक स्वास्थ्य समीक्षा बैठक की जायेगी।
0 से 5 वर्ष तक ऐसे बच्चे जिनका आधार बना है उन्हे ही पोषाहार प्रदान करने की व्यवस्था की गयी है। इस अवसर पर उप निदेशक कृषि डा0 आके मौर्य, जिला कार्यक्रम अधिकारी पवन यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी जितेन्द्र मिश्रा, जिला उद्यान अधिकारी बीके वर्मा अदि उपस्थित थंे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment